Categories: न्यूज़

राज्यसभा में जया बच्चन हुई आग बबूला, सरकार को दिया श्राप, सभी सदस्य देखकर हैरान

Advertisement

राज्यसभा में नारकोटिक ड्रग्स और साइकॉट्रॉपिक पदार्थों संशोधन अधिनियम 2021 पर चर्चा हो रही थी। इस चर्चा के दौरान पहले राज्यसभा के सदस्य दिग्विजय सिंह ने सरकार को घेरा और उनके बाद जब जया बच्चन को बोलने का मौका दिया गया तो जया बच्चन एक अलग ही अंदाज में दिखाई दी। वह बोलते समय बहुत ही ज्यादा आग बबूला हो गई और उन्होंने अपना आपा खो दिया।

Advertisement

क्या बोली जया बच्चन?

जैसे ही जया बच्चन बोलने के लिए खड़ी हुई तो उन्होंने पीठासीन भुवनेश्वर कलिता को व्यक्तिगत रूप से संबोधित करते हुए कहा कि ‘मैं आपको धन्यवाद नहीं दूंगी। क्योंकि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि जब आप इस तरफ से चिल्लाकर वेल में जाते थे, उस समय को याद करूं या फिर आज आप जो कुर्सी पर बैठे हैं उस समय को याद करूं।’ राज्यसभा में चेयर पर बैठे हुए व्यक्ति को जया बच्चन के द्वारा कही गई इस बात पर सभी लोग हैरान थे।

Advertisement

इसके बाद राज्यसभा में बीजेपी के सांसद राकेश सिन्हा ने जया बच्चन के द्वारा कही गई इस बात पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि वह संसद की गरिमा का उल्लंघन कर रही है और उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। क्योंकि वे संसद में बैठे हुए पूछा देश को संबोधित कर रही है। राकेश सिन्हा की बात सुनने के बाद पीठासीन भुवनेश्वर कालीता ने फिर एक बार जया बच्चन को अपनी बात बोलने के लिए कहा और उन्हें माननीय सदस्य कहकर संबोधित किया।

इसके बाद जया बच्चन ने कहा कि ‘धन्यवाद कि आपने मुझे माननीय कहा, लेकिन अगर आप मुझे सच में माननीय समझ रहे हैं, तो मेरी बात ध्यान से सुनिये। हमें यहाँ पर न्याय चाहिए। हम सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं कर सकते, लेकिन क्या आपसे हम कर सकते हैं? सदन के सदस्यों के लिए और जो बाहर 12 सदस्य बैठे हैं उनके लिए आप क्या कदम उठा रहे हैं ?’ जया बच्चन की बात सुनकर भुवनेश्वर कलिता उनसे कहते हैं कि फिलहाल संसद में नारकोटिक्स ड्रग विधेयक पर चर्चा हो रही है तो आप उसी की बात करिए।

Advertisement

जया बच्चन ने दिया सरकार को श्राप

Advertisement

पीठासीन भुवनेश्वर कलिता को जवाब देते हुए फिर जया बच्चन ने कहा कि ‘मेरा मौका है बोलने का इसलिए आप मुझे बोलने दीजिए आप बीच में मत बोलिए। हम किस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं? हमने यहां पर 3 से 4 घंटे प्यारी कल एयर पर डिस्कस करते हुए ही बिता दिए’। इसके बाद जया बच्चन संसद के अन्य सदस्यों को कहती है कि ‘आप किस के आगे बीन बजा रहे हैं?’ बाद में बहुत ही गुस्सा अंदाज में जया बच्चन कहती है कि ‘अगर आपका रवैया इसी प्रकार चलता रहा तो आपके बुरे दिन बहुत ही जल्द आने वाले हैं।’

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

Recent Posts

This website uses cookies.