Categories: न्यूज़

ऑनलाइन गेमिंग में ₹40000 हारने पर नाबालिक ने ली खुद की जान, लिखा I’m Sorry मम्मी

बच्चो को मोबाइल फोन में ऑनलाइन गेमिंग की लत लगना आजकल आम बात हो गई है। छोटे बच्चों का मोबाइल फोन से इतना लगाव होना और ऑनलाइन गेमिंग पर ज्यादा ध्यान देना आज के वक्त अभिभावकों के लिए चिंता का विषय बन गया है। आज के समय काफी ऐसे ऑनलाइन गेम है जिन पर बच्चे अपना पूरा समय व्यर्थ में बिता देते हैं तथा इससे मानसिक पीड़ा के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी अभिभावकों को झेलना पड़ता है। ऑनलाइन गेमिंग का ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से सामने आया है जहां एक नाबालिक बच्चे ने ऑनलाइन गेमिंग में ₹40000 हारने के बाद सुसाइड कर लिया।

Advertisement

 

दरअसल नाबालिक को फ्री फायर नामक गेम खेलने की लत लगी हुई थी और अपना पूरा समय उसी पर व्यतीत करता था। ऑनलाइन फ्री फायर गेम में ₹40000 हार गया जिसके बाद पंखे के लटक कर सुसाइड कर ली।

Advertisement

मां के अकाउंट से निकाले पैसे
नाबालिक ने ऑनलाइन फ्री फायर नामक गेम खेलने के लिए अपनी माता के खाते से ही पैसे निकालने शुरू कर दिए काफी बार पैसे निकाले और गेम में हारता चला गया। कुल मिलाकर लगभग ₹40000 हार गया। वारदात के दिन मां घर पर नहीं थी और नाबालिक अपनी बहन के साथ घर पर अकेला था। इस समय गेम खेलते हुए 1500 रुपए हार गया जिसका मैसेज उसकी मां के फोन में आया। मैसेज देखने के बाद उसकी मां ने फोन करके नाबालिक को इसके बारे में पूछा तो नाबालिक ने बताया कि वह फ्री फायर गेम में पैसे हार गया। इसके बाद कमरे में जाकर पंखे से लटक करें सुसाइड कर ली।

 

Advertisement

मौके से मिला सुसाइड नोट
छतरपुर जिले शांतिनगर इलाके के रहने वाले नाबालिक बच्चे ने सुसाइड करने से पहले सुसाइड नोट लिखा जिसे पुलिस ने मौके से बरामद किया। नाबालिक ने सुसाइड नोट में लिखा कि “वह फ्री फायर नामक गेम में ₹40000 हार गया है इसलिए सुसाइड कर रहा है।”
पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौप दिया और जांच शुरू कर दी है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Ravi Kumar

Recent Posts

This website uses cookies.