Categories: न्यूज़

किदांबी श्रीकांत ने रच दिया इतिहास, बैडमिंटन फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बने

Advertisement

दोस्तों स्पेन में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021 का मुकाबला चल रहा है। एक मुकाबले में बीते शनिवार के दिन भारत के बेस्ट बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने लक्ष्य सेन को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इसके साथ ही किदांबी श्रीकांत इस मुकाबले में फाइनल में अपनी जगह बनाने वाले भारत के पहले भारतीय पुरुष बन चुके हैं।

Advertisement

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किदांबी श्रीकांत ने अपने ही देश के खिलाड़ी लक्ष्य सेन को 17-21, 21-14, 21-17 मात देकर अपने लिए इस वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। बता दें कि किदांबी श्रीकांत से पहले साइना नेहवाल और पीवी सिंधु भी इस वर्ल्ड चैंपियनशिप में फाइनल तक पहुंच चुकी है।

बीते शनिवार को खेले गए इस मुकाबले के बाद अब डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन और सिंगापुर के किन येव के बीच दूसरे सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाने वाला है। इस दूसरे सेमीफाइनल के मुकाबले में जो खिलाड़ी विजेता रहेगा उसका मुकाबला सीधे किदांबी श्रीकांत से फाइनल में होगा।

Advertisement

बता दें कि बीते शुक्रवार को ही भारत के लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत दोनों ही खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे जिसके बाद उन्होंने अपने देश के लिए 2 पदक आरक्षित कर लिए थे। लेकिन अगले मैच में किदांबी श्रीकांत से मात खाने के बाद लक्ष्य सेन को अब केवल कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। हालांकि भारत के किदांबी श्रीकांत फाइनल में जाने से पूरा देश खुश हैं।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

Recent Posts

This website uses cookies.