Categories: न्यूज़

नार्थ कोरिया के लोगों के पास खाने के लिए पैसा नहीं, अमीर घर के बच्चों का अपहरण कर मांग रहे फिरौती

Advertisement

उत्तर कोरिया हमेशा वैश्विक स्तर पर चर्चा का विषय बना हुआ होता है। उत्तर कोरिया में बैठे हुए तानाशाह किम जोंग और उनकी तानाशाही के चर्चे पूरी दुनिया में सुर्खियों में बने रहते हैं। परंतु अब उत्तर कोरिया से महंगाई की मार झेल रहे लोगों की अजीबो-गरीब खबरें भी आ रही हैं। उत्तर कोरिया में महंगाई अपने चरम सीमा को पार कर चुकी है और वहां के लोगों को अब रोजमर्रा की आवश्यकता की चीजें खरीदना भी काफी मुश्किल हो रहा है। इसलिए उत्तर कोरिया के सामान्य लोगों ने अब वहां के अमीर लोगों के बच्चों को किडनैप करके उनसे फिरौती मांगना शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक उत्तर कोरिया में वर्तमान में रोजमर्रा की खाने पीने की चीजें भी इतनी महंगी हो चुकी है कि वहां रह रहे सामान्य लोगों के लिए उन्हें खरीदना एक सपने समान हो चुका है। बता दें कि उत्तर कोरिया में चाय पत्ती का एक छोटा पैकेट $70 यानी करीब ₹5000 में मिल रहा है और यदि कॉफी की बात की जाए तो वह $100 यानी करीब साडे ₹7000 में मिल रही है। महंगाई की मार झेल रहे उत्तर कोरिया के लोग काफी परेशान हैं और प्रशासन को कोस रहे हैं।

Advertisement

अपने रोजमर्रा के खर्चों को पूरा करने के लिए उत्तर कोरिया के सामान्य लोग अब वहां के अमीर घर के बच्चों को किडनैप कर रहे हैं और उनसे भारी रकम फिरौती के रूप में मांग रहे हैं। हालांकि वहां के लोगों ने इस बात को स्वीकार किया कि वह ऐसा मजबूरन कर रहे हैं। हालाकी बच्चों के घरवालों से फिरौती ले लेने के बाद वह बच्चों को सुरक्षित वापस भी लौटा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में उत्तर कोरिया से कई अमीर घरों के बच्चों के लापता होने की और उनके किडनैप होने की खबरें सामने आई है।

Advertisement

हाल ही में प्योंगयांग के उत्तर में सोंगचोन काउंटी मैं एक 6 साल की बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी तभी एक शख्स ने उस बच्ची का अपहरण कर लिया। उस शख्स को पता था कि वह बच्ची काफी अमीर घर की है। अपहरणकर्ता ने बच्ची के माता-पिता से फिरौती की तगड़ी रकम मांगी। हालांकि बाद में पुलिस के द्वारा उस अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसे ही कई अन्य मामले हैं जिनमें अमीर घर के बच्चों के किडनैप होने की खबरें सामने आई है और बच्चों को किडनैप करने के हर मामले में एक ही पैटर्न दिखाई दिया है जिसके बाद यह खुलासा हुआ है कि किडनैप करने वाले लोग दर्शन मजबूरी में ऐसा कर रहे हैं।

बीते कुछ समय से कोरोनावायरस और तूफान के समान प्राकृतिक आपदाओं के कारण उत्तर प्रदेश में आर्थिक महासंकट आ गया है जिसके कारण अब उत्तर कोरिया की हालत बहुत बिगड़ती जा रही है परंतु उत्तर कोरिया की सरकार उनके यहां की इस परिस्थिति को अंतरराष्ट्रीय स्तर की मीडिया के सामने खुलकर बता नहीं पा रहा है। परंतु खुफिया जानकारियों के मुताबिक उत्तर कोरिया के लोगों का मंगाई से बुरा हाल हो रहा है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.