न्यूज़

अब एसी कोच ट्रेन में सफ़र करना होगा सस्ता, देखिये नए डिजायन कोच की तस्वीरे

रेलवे अपनी सुविधाओं को लगातार अपग्रेड करने की कोशिश में लगा रहता है और इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है विश्व बड़ी तेजी के साथ में बदल रहा है और इस बदलाव के कारण बहुत सारे लोग काफी अधिक प्रसन्नता के साथ में काम कर रहे है. रेलवे का अपग्रेड अपने आप में काफी अच्छा ही होता है और अभी की बात अगर हम लोग करते है तो हाल ही में भी एक अच्छी और सकारात्मक खबर ही आयी है जो आपके मन को थोडा सा प्रसन्न करने का कार्य करेगी.

नया 3 टियर एसी कोच कहा जायेगा टूरिस्ट क्लास, अपग्रेड करके बनाया और बेहतर
रेलवे की फैक्ट्री से अभी हाल ही में कुछ एक फोटोज है जो सामने आयी है और जिनको देखकर के कोई भी ये कह सकता है कि वो दिखने में काफी ज्यादा लाजवाब है. इनके अन्दर का  इंटीरियर दिखने में काफी ज्यादा लग्जरी और शानदार नजर आता है. इनको देखकर के कोई भी कह सकता है कि इसे बहुत ही अधिक वर्ल्ड क्लास लेवल का बनाया गया है जो हर किसी को काफी अधिक पसंद आने वाला है.

सीट की क्षमता बढ़ी, किराया हो सकता है कम
इन डिब्बो में अब पहले से अधिक लोगो के बैठने की क्षमता होगी इससे जो दिब्बा पहले कम लोगो को ले जा सकता था वो अब अधिक लोगो को ले जा पा रहा है और इससे उसका किराया अपने से ही कम हो जायेगा और जो लोग पहले थोडा सा अधिक किराया होने की वजह से नॉन एसी कोच में जाने को मजबूर हो जाते थे उनके लिए हो सकता है अब थोडा सा काम और अधिक आसान हो जाए.

ट्रेन का रंग बदला, सुरक्षा तकनीकी भी दुरस्त
अन्दर से जो इंटीरियर और रंग पहले होता था उसे भी पूरी तरह से बदल दिया गया है, ये पहले से ज्यादा खूबसूरत लग्जरी और बेहतरीन नजर आता है जो आप भी पहली नजर में देखकर के बता सकते है. कही न कही रेलवे में इसे एक तरह से आमूल चूक परिवर्तन की तरह देखा जा रहा है जो काफी अधिक शानदार नजरिया लोगो के लिए लेकर के आ सकता है और अपने आप में ये जान फूंक देगा.

हालांकि ये अभी कम ट्रेनों में ही नजर आएगा लेकिन हम उम्मीद कर सकते है कि आने वाले वक्त में भारत की सारी ट्रेने इतनी ही आधुनिक खूबसूरत और आरामदायक बनेगी जिससे लोगो को भी सफ़र करने में आनंद आ जाएगा.

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.