Categories: न्यूज़

14 साल से एयरपोर्ट पर रह रहा यह शख्स, पुलिस घर छोड़ आती है लेकिन वो वापस वही लौट आता है

Advertisement

सोशल मीडिया के माध्यम से हम देश और दुनिया की कई ऐसी खबरें सुनते हैं जिन्हें सुनकर काफी हैरानी होती हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि किसी घर में कोई ऐसा व्यक्ति रहता है जिससे उसके घर वाले काफी परेशान हो जाते हैं और उसे बात-बात पर ताने मारते हैं और घर छोड़ने की अपील भी कर देते हैं। ऐसी ही एक घटना चीन के बीजिंग से सामने आई है जहां पर घरवालों के तानों से परेशान होकर एक व्यक्ति ने बीजिंग एयरपोर्ट को ही अपना बसेरा बना लिया और पिछले 14 साल से वह एयरपोर्ट पर ही रहने लगा।

14 साल से एयरपोर्ट पर रह रहा शख्स

Advertisement

चीन के बीजिंग शहर में रहने वाला वेई जियागुओ नाम का एक्स एक्स पिछले 14 साल से बीजिंग एयरपोर्ट पर ही रह रहा है। बीजिंग एयरपोर्ट पर रहते हुए इस शख्स को वहां की व्यवस्था और पुलिसकर्मियों ने कई बार एयरपोर्ट पर रहने के लिए मना किया और उसे घर छोड़कर आए लेकिन कुछ समय बाद यह शख्स वापस नहीं लौट आता था और खाना बनाने का सामान सहित अपने कपड़े लगते लेकर एयरपोर्ट पर ही रहता था। आखिर इसकी हरकत के पीछे वह कौन सा कारण था जो इसे खुद का घर और परिवार होने के बावजूद भी एयरपोर्ट पर रहने के लिए मजबूर कर देता था?

Advertisement

यह की असली वजह

जानकारी के अनुसार पता चला है कि यह शख्स किसी समय काफी अच्छी खासी नौकरी किया करता था लेकिन उम्र के 40 वर्ष की आयु में इस शख्स की नौकरी अचानक छूट गई। नौकरी चले जाने के बाद इस शख्स को बहुत बुरी परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा था क्योंकि घर चलाने के लिए पैसों की जरूरत होती थी और पैसे आना पूरी तरह से बंद हो चुके थे इसलिए घर वाले इसे लगातार ताना मारते थे और काफी भला बुरा कहते थे। घरवालों की इन्हीं बातों से परेशान होकर यह व्यक्ति काफी डिप्रेशन में चला गया और शराब सिगरेट सब कुछ शौक पालने लगा।

Advertisement

पुलिस वाले बार-बार घर छोड़ आते थे

घरवालों की बातों से इस व्यक्ति को इतना बुरा लगा कि आखिरकार इसने घर छोड़ने का फैसला कर लिया और बीजिंग एयरपोर्ट पर ही अपना बसेरा बना लिया। लेकिन एयरपोर्ट के व्यवस्थापन और पुलिसकर्मियों को इस व्यक्ति का यह रवैया बिल्कुल भी ठीक नहीं लगा इसलिए वे इसे बार-बार इसके घर छोड़ कर आते थे। लेकिन घरवालों के सालों से परेशानियों व्यक्ति वापस एयरपोर्ट पर अपना पूरा सामान लेकर पहुंच जाता था। ऐसी घटना शायद ही पहले कभी देखने को मिली होगी कि कोई व्यक्ति जो घर परिवार से पूरी तरह संपन्न हो और वह ऐसी जिंदगी गुजार रहा है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

Recent Posts

This website uses cookies.