Connect with us

Hi, what are you looking for?

न्यूज़

कुत्तों ने बंदर को कर दिया था जख्मी, युवक ने बंदर को CPR देकर बचा ली बंदर की जान

सोशल मीडिया पर हम आए दिन कई ऐसे वीडियो और तस्वीरें देखते हैं जिन्हें देखकर व्यक्ति का मन काफी भावुक हो जाता है। आए दिन हम सोशल मीडिया के माध्यम से पशुओं की मदद करते हुए या किसी गरीब या जरूरतमंद लोगों की मदद करते हुए लोगों की वीडियो देखते और खबरें सुनते रहते हैं। ऐसे ही एक खबर तमिलनाडु के पेरंबलूर से सामने आई है। जहां पर एक शख्स ने जख्मी हालत में मिले बंदर को सीपीआर देकर उसकी जान बचा ली।

प्रभु नाम के शख्स ने बंदर को दिया सीपीआर

तमिलनाडु के पेरंबलूर में रहने वाले प्रभु ने बीते 10 दिसंबर के दिन एक बंदर की अचेत अवस्था में पाए जाने पर जान बचाई। प्रभु नाम का यह शख्स रास्ते से गुजर रहा था कि तभी उसकी नजर एक पेड़ पर पड़ी। पेड़ के ऊपर एक बंदर जख्मी और अचेत अवस्था में बैठा था तभी प्रभु ने उसे पेड़ से नीचे उतारा और उसे सीपीआर देकर उसकी जान बचा ली।

कुत्तों ने कर दिया था बंदर को घायल

प्रभु ने बताया कि इस बंदर के ऊपर कुछ कुत्तों ने हमला कर दिया था जिसके बाद यह बंदर काफी घायल हो गया था। ऐसे में जब प्रभु ने इस बंदर को घायल अवस्था में देखा तो उन्होंने इसे सीपीआर दिया। जानकारी के अनुसार प्रभु ने साल 2010 में सीपीआर और फर्स्ट एड का कोर्स किया था जिस का हुनर उन्हें अब इस बंदर की जान बचाने में काम आया।

वन विभाग को सौंप दिया बंदर

प्रभु नाम के इस शख्स ने बंदर को सीपीआर दिया और तुरंत उसे स्थानीय अस्पताल लेकर गए। अस्पताल में बंदर को ग्लूकोज चढ़ाया गया और उसका उपचार किया गया जिसके बाद बंदर स्वस्थ हो गया। स्वस्थ अवस्था में उस बंदर को वन विभाग के पास सौंप दिया गया। सोशल मीडिया पर वायरल होते प्रभु नाम के इस शख्स के द्वारा किए गए इस कार्य के लिए इस आदमी की काफी सराहना हो रही है।

Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

यह भी पढ़ें

धर्म

हर कोई व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में कोई न कोई कार्य करता रहता है. हर कोई अपने जीवन में कुछ हासिल कर लेना चाहता...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

स्वास्थ्य

आयुर्वेद अपने आप में बहुत ही अधिक शानदार चीज मानी जाती है और हम लोग इस बात को मानते भी है कि कही न...