Categories: न्यूज़

अजब गजब: अपनी ही संतान से शादी करना चाहता है शख्स, वजह जानकर सर पकड़ रहे लोग

कई बार हमारे सामने कुछ एक केस आदि ऐसे देखने में आ ही जाते है जिनको देखने के बाद में एक बार के लिए ऐसा अनुभव होता है कि क्या ये चीजे आज के वक्त में वाकई में हो भी रही है? हम जानते है कि शादी ब्याह तो इंसान की निजी चॉइस होती है लेकिन कुछ लोग इस चॉइस में ही अलग लेवल पर चले जाते है. अमेरिका में हाल ही में एक आदमी ने इस बारे में अर्जी दी है और कहा है कि वो अपनी संतान से शादी करना चाह रहा है.

हालांकि अभी संतान के जेंडर आदि के कुछ भी बाहर नही आया है लेकिन ये बात पूरी तरह से फैक्ट है कि इन दोनों के ही बीच में संतान और जनक का ही रिश्ता है और अब वो शादी करना चाह रहे है, फिर कई लोग कहेंगे कि हो सकता है कि इन दोनों के बीच में प्यार हो गया हो और ऐसा हो भी जाता है क्योंकि आज के वक्त में इस तरह की चीजे हो जाना काफी हद तक देखी जा रही है.

Advertisement

मगर पिता ने जो कारण दिया है वो और भी अधिक अनोखा है. वो कहते है कि अमेरिका में जो एक क़ानून है जो इस तरह की शादी को होने से रोकता है वो उसे हटवाना चाह रहे है और उसके लिये वो ये करने के लिए तैयार भी है. अभी फिलहाल के लिए कोर्ट में मामला है जहाँ पर उनकी दलील ये है कि शादी करना तो किसी भी इंसान की निजी चॉइस है तो उसमे कानूनी या फिर सामाजिक दखल क्यों होना चाहिए कि कौन किससे शादी कर सकता है और कौन किससे नही कर सकता है?

Advertisement

अब दलील में दम भी दिखा है तो ऐसे में कोर्ट ने उनकी अर्जी ले तो ली है लेकिन अभी से ही सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर के उनकी आलोचना शुरू हो गयी है, चाहे अमेरिका काफी खुले विचारों वाला और लिबरल देश है लेकिन फिर भी इस शादी को लेकर के वहां पर भी थोड़ी हिचक जरुर है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.