Categories: न्यूज़

कौन हैं मानसा वाराणसी? मिस वर्ल्ड 2021 में लेंगी भाग, सभी भारतीयों को उम्मीदें

हाल ही में मिस यूनिवर्स 2021 के लिए भारत के चंडीगढ़ के रहने वाली हरनाज कौर संधू के नाम का चयन किया गया। अब आगामी 16 दिसंबर के दिन मिस वर्ल्ड 2021 पेजेंट का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है हैदराबाद की रहने वाली मानसा वाराणसी। मानसा वाराणसी केवल 23 वर्ष की है और वह पेशे से एक इंजीनियर और फाइनेंशियल इनफॉरमेशन एक्सचेंज एनालिस्ट है।

हैदराबाद की रहने वाली मानसा वाराणसी ने ग्लोबल इंडियन स्कूल से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की है। इसके साथ ही उन्होंने वासवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है। बता दें कि मानसा अपने जीवन में प्रियंका चोपड़ा को अपना आदर्श मानती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपनी मां, दादी और बहन से हमेशा प्रेरणा लेती रहती है।

मानसा को भरतनाट्यम नृत्य और शास्त्रीय संगीत सुनना बहुत पसंद है। जब कभी अकेली और मायूस होती है तब वह शास्त्रीय संगीत सुनकर अपने आपको रीफ्रेश करती रहती है। इसके अलावा वे काफी हेल्थ कॉन्शियस भी रहना पसंद करती है जिसके लिए वे एक्सरसाइज और योगा रोजाना करती रहती है। इसके साथ ही उन्हें किताबें पढ़ने का भी काफी शौक है।

इसके अलावा उन्हें सामाजिक कार्यों में भी काफी रूचि है। वह गरीब और जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए भी अभियान चलाती रहती है। हाल ही में उन्होंने हैदराबाद पुलिस के साथ मिलकर विज्ञान कैंपेन को लांच किया जिसके तहत शोषण हो रहे गरीब बच्चों को बचाया जाता है। इसके साथ ही वह अपनी रुचि को लेकर कहती है कि ‘मैं हमेशा नए अवसरों की खोज में, कुछ नया करने की खोज में रहती हूं। अगर कोई अच्छा अवसर सामने आता है तो मेरी रूचि होगी लेकिन अभी वर्तमान में मेरा ध्यान मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता पर ही है।’

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.