Categories: न्यूज़

फैंस के लिए खुशखबरी धोनी बनेंगे टीम इंडिया के मेंटर, T20 वर्ल्ड कप के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान

Advertisement

थोड़ी देर पहले ही बीसीसीआई ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तरफ से खेलने के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन किया गया है उनके नाम की घोषणा की है। बीसीसीआई ने थोड़ी देर पहले अपने ट्विटर हैंडलर से खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है।

Advertisement

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से जो खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे उनके नाम है – विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, राहुल चहर, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, और मोहम्मद शामी। वहीँ श्रेयस, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को अभी स्टैंड बाय पर रखा गया है।  

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा करते हुए बीसीसीआई ने एक और बड़ी बात कही है कि इस टीम के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रमुख मेंटर यानी निर्देशक के रूप में काम करेंगे। जय शाह ने बताया की उन्होंने धोनी से दुबई में बात कर ली है और धोनी ने इसके लिए हामी भी भर दी है। इसके अलावा भरिया कोच रवि शास्री, कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने भी हामी भरी। इस खबर को सुन कर सभी फैंस काफी खुश है। और उम्मीद लगाए हुए है की इस बार t20 वर्ल्ड कप भारत ही जीतेगा। 

Advertisement

हाल ही में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में भी भारत ने काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत में इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम दिन कुल 157 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच में 21 से बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम के लिए यह ऐतिहासिक जीत इसलिए भी है क्योंकि लगभग 35 वर्षों बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड में किसी सीरीज में लगातार दो टेस्ट मैच जीती है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.