Categories: न्यूज़

नक्सलियों के कब्जे में है CRPF कमांडो, परिवार वालो का रो रोकर बुरा हाल, छोड़ने के लिए रखी ये शर्त

भारत के जवान हर मौके पर जहाँ पर भी उनसे जो कुछ भी बन पड़ता है वो करते है ताकि देश को और अधिक सुरक्षित स्थिति में लाया जा सके. सीआरपीएफ के जवान तो आज के समय में जो भी नक्सल प्रभावित क्षेत्र होते है उनमे भी उनको जाना पड़ता है. आपको मालूम हो तो अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में क्या कुछ हुआ था. मगर अब हाल ही में जो खबर आयी है वो तो और भी ज्यादा बुरी है और वो खबर ये है कि एक कमांडो को नक्सलियों ने कब्जे में ले लिया है और उसको अपने पास में रखा हुआ है.

उसका नाम राकेश्वर है और जब से राकेश्वर के परिवार वालो तक ये खबर पहुंची है तब तक उनका रो रोकर के बुरा हाल हो रखा है. उनके बेटे के साथ में वहां पर किस तरह का बर्ताव हो रहा होगा वो ही समझ पा रहे होंगे. खैर नक्सलियों ने अभी के लिए ये कहा है कि वो उसको नुकसान नहीं पहुंचाएंगे अगर सरकार उनकी दो शर्ते मान लेती है.

Advertisement

पहली शर्त तो इन लोगो ने ये रखी है कि जो भी नक्सल प्रभावित इलाके है उन इलाको से सरकार अपने सुरक्षा बलों को वापिस बुला ले और दूसरी बात ये है कि उनके साथ में बातचीत करने के लिए और जो भी मसले है उनको सुलझाने के लिए प्रतिनिधि नियुक्त किये जाए जिससे टेबल पर बैठकर के उनकी बाते सुनी जाये और वही पर ही उसका समाधान भी किया जाए.

Advertisement

नक्सल संगठन ने ये जो दो मांगे है वो काफी भारी है और बड़ी है तो ऐसे में सरकार भी काफी बड़े धर्म संकट में फंस गयी है और उनको सही में समझ नही आ रहा है कि क्या ही किया जाए? खैर जो भी है अभी के लिए तो सरकार ये कह रही है कि राकेश्वर को इन लोगो के चंगुल से छुडवाकर के लाने के लिए जो भी संभव प्रयास किये जा सकते है वो हम लोग कर रहे है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.