Categories: न्यूज़

CISF के जवान को सलूट करता दिखा बच्चा, लोगों ने की जमकर तारीफ

सोशल मीडिया पर आए दिन वैसे तो अनेकों वीडियो वायरल होते रहते हैं जो कभी भी कभी हंसी मजाक और दुर्घटनाओं के वीडियो होते हैं। परंतु कई बार ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं जिन्हें देखकर मन काफी भावुक हो जाता है और दिल से उस घटना को देखकर व्यक्ति प्रशंसा करता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटा सा बच्चा सीआईएसएफ के जवान को सलूट करता दिखाई दे रहा है।

दरअसल ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। वीडियो में हम देख पा रहे होंगे कि एक छोटा सा बच्चा अपने पिता के साथ रोड पार कर रहा है उसी बीच वहां पर सीआईएसएफ की एक बख्तरबंद गाड़ी आकर खड़ी हो जाती है। बच्चा अचानक सीआईएसएफ की बख्तरबंद गाड़ि को देखकर सलूट की पोजीशन में आ जाता है। यह वीडियो बेंगलुरु का बताया जा रहा है।

केवल 29 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस बच्चे की काफी प्रशंसा कर रहे हैं। आमतौर पर हम देखते हैं कि हमारे सामने से यदि सेना के कोई जवान गुजरते हैं तो हमारे भी दिमाग में ऐसा कुछ करने का ख्याल नहीं आता परंतु एक छोटे से बच्चे को ऐसा उत्तम खयाल कैसे आया होगा यह सोचकर हर कोई दंग रह जाएगा।

आज के समय में हम देखते हैं कि कुछ लोग भारतीय सेना के जवान जो कि देश के लोगों की सुरक्षा के लिए बॉर्डर पर तैनात रहते हैं उन्हें पत्थर मारते हैं या फिर उनके लिए गाली गलौज करते हैं। ऐसे सभी लोगों के लिए यह बच्चे का वीडियो एक प्रेरक बनकर सामने आया है। उन सभी लोगों को जो सेना के जवानों का अपमान करते हैं इस बच्चे का वीडियो देखना चाहिए और बच्चे से कुछ सीख लेनी चाहिए।

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.