Categories: न्यूज़

बिल्लियों की वजह से बच गई नवजात बच्चे की जान, पुलिस को नाले में मिला बच्चा

Advertisement

अक्सर खबरों में हम कुछ ऐसी खबरें सुनते हैं जिन्हें सुनकर व्यक्ति को कानों पर विश्वास ही नहीं होता। सोशल मीडिया के माध्यम से देश के कोने-कोने से ऐसी खबरें आए दिन सुनाई देती रहती है जो की बहुत ही अद्भुत होती है। ऐसी ही एक खबर मुंबई से सामने आई है। बताया जा रहा है कि एक नवजात बच्चे की जान बचाने के लिए सबसे बड़ा श्रेय बेजुबान बिल्लियों को दिया गया। क्योंकि बिल्लियों की वजह से ही बच्चे की जान बच गई।

Advertisement

बिल्लियों ने इस प्रकार बचाई बच्चे की जान

यह घटना मुंबई के पंतनगर इलाके की बताई जा रही हैं। जानकारी के अनुसार मुंबई के पंतनगर से एक नाले में नवजात बच्चा बहता हुआ जा रहा था। इसी दौरान उस बच्चे के ऊपर बिल्लियों की नजर पड़ी तो बिल्लियां उस बच्चे को देखकर अलग-अलग आवाजें निकालने लगी। बिल्लियों की इन हरकतों को देखकर स्थानीय नागरिक अलर्ट हो गए और उन्होंने तुरंत खोजबीन शुरू की।

Advertisement

खोजबीन शुरू करने के तुरंत बाद ही पता चला कि नाले के अंदर एक नवजात बच्चा है। नवजात बच्चे को देखकर स्थानीय इलाके में हड़कंप मच गया और तुरंत स्थानीय पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात बच्चे को बचा लिया। इस घटना के बाद हर कोई बिल्लियों की समझदारी की चर्चा कर रहा है। इसके साथ ही उस नवजात बच्ची की किस्मत की भी काफी चर्चा हो रही है जिसकी जान एक बिल्ली की वजह से बच गई।

Advertisement

पुलिस के माध्यम से जानकारी सार्वजनिक

पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से सार्वजनिक कर दी। बच्ची को बरामद करते ही उस बच्ची के माता-पिता को खोजने का अभियान चला परंतु अभी तक उस बच्ची के माता-पिता का पता नहीं लगाया जा सका है। ऐसे में पुलिस की खोजबीन अभी भी जारी है और बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हाला की बच्चा अब खतरे से बाहर बताया जा रहा है और वह पूर्ण रूप से सुरक्षित है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.