Categories: न्यूज़

आखिर कौन है राशेल उर्फ़ राजेश्वरी? जिनकी हुई है लालू यादव के बेटे तेजस्वी से शादी

Advertisement

वर्तमान में शादियों का सीजन चल रहा है इसलिए बॉलीवुड के सितारों से लेकर राजनीतिक नेताओं की शादियों की खबरें सामने आ रही है। बीते 9 दिसंबर के दिन भारत में दो बड़ी हस्तियों की शादी हुई। एक तरफ जहां बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विकी कौशल और अभिनेत्री कैटरीना कैफ की शादी राजस्थान के सवाई माधोपुर में हुई तो वहीं दूसरी ओर बिहार के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव की भी शादी दिल्ली में हुई।

Advertisement

एक ही स्कूल में पढ़ते थे तेजस्वी और रिचेल

बता दें कि बीते 9 दिसंबर को बिहार के बड़े नेता लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव की शादी दिल्ली के साकेत में स्थित सैनिक फार्म में संपन्न हुई। तेजस्वी यादव ने अपनी स्कूल की दोस्त के साथ शादी रचाई। तेजस्वी यादव की पत्नी का नाम Rachel Godinho है। शादी के बाद अब उनका नाम राजेश्वरी यादव रखा गया है। बता दें कि रिचेल और तेजस्वी यादव दिल्ली की एक स्कूल में साथ पढ़ाई किया करते थे। दोनों काफी अच्छे दोस्त थे और अब दोनों पति-पत्नी बन चुके हैं।

Advertisement

बहुत कम मेहमानों को शादी में बुलाया गया

बता दें कि रिचेल क्रिश्चियन परिवार से आती है और उनका मूल निवास स्थान हरियाणा में है। परंतु वे अपने परिवार के साथ दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी में रह रही थी। तेजस्वी यादव से शादी होने के बाद अब वे तेजस्वी के घर पर रहेंगी। बता दे कि तेजस्वी यादव की शादी काफी गुपचुप तरीके से की गई पूर्व इस शादी में बाहर से कुछ ही मेहमानों को बुलाया गया शादी के दौरान घर परिवार के ही सारे सदस्य और रिश्तेदार मौजूद रहे।

Advertisement

बता दे कि तेजस्वी यादव लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे हैं और उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव है। तेज प्रताप यादव भी अपने छोटे भाई तेजस्वी की शादी में उपस्थित रहे। बता दें कि तेज प्रताप यादव शादीशुदा है परंतु कुछ घरेलू विवाद के चलते उनकी पत्नी उनके साथ नहीं रहती है। बिहार का यह परिवार बहुत ही बड़ा और जाना माना परिवार है। राजनीति से लालू यादव परिवार का बहुत पुराना संबंध है। हालांकि अब लालू प्रसाद यादव ने राजनीति से अपने आप को दरकिनार कर लिया है लेकिन उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव की एंट्री बिहार की राजनीति में हो चुकी है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.