Categories: न्यूज़

बड़ी खबर: RBI ने इस बैंक पर लगा दी है पाबंदी, ग्राहक निकाल सकेंगे सिर्फ 1000 रूपये

अभी हाल ही में एक काफी बड़ी अपडेट आयी है जो कई लोगो के लिए जानकारी में लेनी जरूरी भी है क्योंकि आरबीआई के द्वारा एक एक्शन लिया गया है और इसके कारण से कुछ बड़ी संख्या में लोगो के लिए बैंकिंग सिस्टम में दिक्कत आ सकती है. कई बार बैंक्स के ऊपर प्रतिबन्ध आदि लगाने पड़ते है और परेशानी कस्टमरो को उठानी पडती है. अभी हाल ही में ऐसा ही कुछ एक बार फिर से एक और बैंक के साथ में कर दिया है.

डेक्कन अर्बन बैंक पर लगे प्रतिबन्ध, 1 हजार से ज्यादा नही निकलेंगे
अभी की खबर के अनुसार अर्बन डेक्कन बैंक जिसमे लाखो लोगो का खाता है उसकी माली हालत कुछ ख़ास अच्छी चल नही रही थी जिसके कारण से आरबीआई को इस बैंक के ऊपर कार्यवाही करते हुए इसके ग्राहकों पर एक लिमिट लगानी पड़ी है जिसके अनुसार अब वो छः महीने में सिर्फ और सिर्फ एक हजार रूपये ही निकाल सकेंगे, ध्यान रहे ये लिमिट सिर्फ छः महीने के लिए है, आप ये न सोचे कि ये हमेशा के लिए किया जा रहा है.

Advertisement

बैंक का लाइसेंस रद्द नही हुआ है
कई लोगो में इस तरह की लिमिट लगने के बाद में पेनिक फ़ैल जाता है और उनको लगता है कि बैंक का लाइसेंस रद्द हो गया है लेकिन ऐसा नही है. आरबीआई ऐसे कदम तब उठाता है जब उसे लगता है कि बैंक कुछ गलत कर रहा है या फिर वो डूब सकता है तो उसे बचाने के लिए इस तरह के कदम उठाये जाते है. अभी ग्राहकों का जो भी पैसा है वो अच्छे से सुरक्षित है और उसमे कोई भी  टेंशन वाली बात ही नही है, हालांकि जिन लोगो का रोज खर्च इस बैंक से चल रहा था उनके लिए दिक्कत जरुर आ खड़ी हुई है.

Advertisement

अभी ये कोई पहली बार उठाया गया कदम भी नही है. इससे पहले भी कई सारे ऐसे बैंक है जिन पर बैन लगे है या फिर रोक लगी है ताकि वो कुछ भी कस्टमर के साथ में गलत काम न कर पाए.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.