Categories: न्यूज़

बुजुर्ग महिला को मौत के मुंह से खींच कर लाई यह महिला पुलिस कॉन्स्टेबल, लोगों ने की जमकर तारीफ

Advertisement

आए दिन सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं जिनमें भयानक दुर्घटनाओं के रूप से दिखाई देते हैं। ऐसे में रेलवे से होने वाली दुर्घटनाओं के वीडियोस काफी आम है। ऐसा ही एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बुजुर्ग महिला ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करती हुई अचानक पैर फिसल जाने के कारण दुर्घटना का शिकार हो गई परंतु वहां पर खड़ी एक महिला रेलवे पुलिस कांस्टेबल की सचेत निगाहों के कारण बुजुर्ग महिला की जान बच गई।

Advertisement

जानकारी के अनुसार वायरल होता है वीडियो सैंडहर्स्‍ट रेलवे स्टेशन का है। यह वीडियो बीते गुरुवार को दोपहर का है। बुजुर्ग महिला जिस ट्रेन में बैठने की कोशिश कर रही थी वह ट्रेन बदलापुर की ओर जा रही थी। महाराष्ट्र के रेलवे स्टेशन का यह वीडियो देखकर हर कोई महिला पुलिस कॉन्स्टेबल की तारीफ करने लगा। दरअसल जैसे ही बुजुर्ग महिला ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगी तो ट्रेन चल पड़ी और बुजुर्ग महिला का पैर फिसल गया।

पैर फिसलते ही महिला रेलवे के साथ प्लेटफार्म पर घिसते हुए जाने लगी जिसे देखकर वहां पर खड़ी सपना नाम की रेलवे पुलिस कांस्टेबल ने तुरंत बुजुर्ग महिला को पकड़ कर ट्रेन से दूर खींचा और महिला की जान बचा ली। यह पूरा घटनाक्रम रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा में रिकॉर्ड हो गया। वीडियो के वायरल होने के बाद हर कोई महिला पुलिस कांस्टेबल की तारीफ करने लगा।

Advertisement

आए दिन रेलवे प्रशासन की ओर से ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए अनेक प्रकार की सुरक्षा संबंधित जानकारियां दी जाती है। रेलवे प्रशासन की ओर से हमेशा कहा जाता है कि चलती ट्रेन में उतरने का या चढ़ने का प्रयास ना करें परंतु बावजूद इसके कई लोग रेलवे प्रशासन के द्वारा जारी की गई इन सूचनाओं को नजरअंदाज कर देते हैं और दुर्घटना का शिकार होते हैं। हालांकि इस दुर्घटना में महिला की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ परंतु यह उन सभी लोगों के लिए एक सबक है जो चलती ट्रेन में चढ़ने और उतरने का प्रयास करते रहते हैं।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.