Categories: न्यूज़

7 साल की बच्ची ने मुख्यमंत्री से कहा मेरी पॉकेट मनी ले लो दादाजी और रास्तों के गड्ढे भरवा दो

Advertisement

आज के समय में जब सोशल मीडिया का प्रभाव हर तरफ बढ़ चुका है ऐसे में सामान्य से सामान्य व्यक्ति भी किसी बड़े व्यक्ति तक अपनी बात बहुत ही आसानी से पहुंचा सकता है। आए दिन सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोग सरकार और प्रशासन के पास अपने स्थानीय इलाके की समस्याओं को पहुंचाते रहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक 7 वर्ष की बच्ची ने अपने राज्य के मुख्यमंत्री से सड़कों के गड्ढे भरवाने की अपील की है और इतना ही नहीं बच्ची ने कहा कि वह अपनी पॉकेट मनी भी इस काम के लिए डोनेट कर देंगी।

बच्चे की उम्र केवल 7 वर्ष और नाम धवनी एन. हग्गनहल्ली  बताया जा रहा है। बच्ची के पिता टीमकुरु जिले में कंस्ट्रक्शन मजदूर का काम करते हैं। कुछ दिन पहले ही 7 वर्ष की धवनि ने अपने राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से वीडियो के माध्यम से यह अपील की है कि राज्य में सड़कों पर गड्ढों के कारण काफी दुर्घटनाएं हो रही है और लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है इसलिए वह जल्द ही रास्तों के गड्ढों को भरवाने का काम करें।

Advertisement

दरअसल कुछ दिन पहले ही धवनी के सामने एक 65 वर्षीय बुजुर्ग दिव्यांग की सड़क पर के गड्ढे के कारण दुर्घटना हो गई जिसके कारण बुजुर्ग की मौत हो गई। उस घटना को देखने के बाद धवनी को काफी दुख हुआ। इतना ही नहीं 2 वर्ष पहले धवनी की मां रेखा का भी सड़क पर के गड्ढों के कारण एक्सीडेंट हुआ जिसमें धवनि के मां की टांग टूट गई थी जिसके बाद धवनि को काफी दुख हुआ था। इन्हीं सारी घटनाओं ने उसे मुख्यमंत्री के पास अपील करने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement

धवनि को ऐसा करने के लिए प्रेरणा कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर हुए वायरल वीडियो से ही मिली। वहीं से धवनि ने सोचा कि वह भी मुख्यमंत्री के पास वीडियो बनाकर यह अपील करेगी। जानकारी के अनुसार धवनि को डिहाइड्रेशन की बीमारी है जिसके कारण उसके पिता उसे रोजाना एक गिलास पानी के एक रुपए देते हैं। धवनि ने उन्हीं सारे पैसों को इकट्ठा करके कुल ₹40 इकट्ठा किए और मुख्यमंत्री से कहा कि वह अपने उस पॉकेट मनी को रास्तों पर के गड्ढे भर आने के लिए डोनेट कर देगी। बता दे की धवनि आगे चलकर देश की राष्ट्रपति बनने का सपना देख रही है और वह चाहती है कि 8 दिन वह देश की राष्ट्रपति बनकर गरीब लोगों को मुफ्त में घर दिलवाए।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.