Categories: न्यूज़

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का हुआ निधन, शिवराज सिंह ने परिवार को एक करोड़ देने का ऐलान किया

Advertisement

बीते 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुंदूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत समेत कुल 13 लोग शहीद हो गए थे जिनमें से केवल एक जवान ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बच गए थे और उनका उपचार बेंगलुरु के सैन्य अस्पताल में चल रहा था पूर्णविराम पूरा देश ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जीवन के लिए कामना कर रहा था लेकिन बीते बुधवार को बेंगलुरु के सैन्य अस्पताल में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का दुखद निधन हो गया।

Advertisement

एक करोड़ की मदद और एक सदस्य को सरकारी नौकरी

ग्रुप कैप्टन रूप सिंह के निधन पर पूरे देश में फिर एक बार श्रद्धांजलि और संवेदनाओं की बाढ़ आ गई। बता दें कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह मध्य प्रदेश राज्य के रहने वाले थे इसलिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में ग्रुप कैप्टन रूम सिंह के निधन पर भारी शोक व्यक्त किया और उनके परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्रुप कैप्टन रूप सिंह के परिवार वालों को एक करोड़ रुपए सम्मान निधि देने की घोषणा की और साथ ही परिवार के किसी एक सदस्य को शासकीय नौकरी देने की भी घोषणा की।

Advertisement

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर शोक जताया है साथ ही साथ परिवार को 1 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया। शिवराज सिंह ने यह भी बताया की ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।  

Advertisement

17 दिसंबर के दिन होगा अंतिम संस्कार

Advertisement

ग्रुप कैप्टन रूप सिंह के निधन की खबर सुनते ही उनके परिवार समेत दोस्तों रिश्तेदारों को बहुत बड़ा सदमा लगा। सभी लोग लगातार ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे। लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार के दिन बेंगलुरु से भोपाल लाया गया। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अंतिम संस्कार शुक्रवार के दिन किया जायेगा।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.