Categories: न्यूज़

शरीर से जुड़े सोहणा और मोहणा भाई, सोहणा को मिली नौकरी, ऐसे करेंगे एक दूसरे के साथ काम

पंजाब के अमृतसर में रहने वाले दो जुड़वा भाई जिनका शरीर एक ही है। इन भाइयों का नाम सोहणा और मोहणा है। दोनों में से सोहना को बिजली विभाग में नौकरी मिल गई लेकिन शरीर जुड़ा हुआ होने के साथ मोहणा भी अब सोहणा का साथ देगा। बीते 11 दिसंबर को पावरकाम से सोहना को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिया गया। बता दें कि इनकी नौकरी के लिए पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आवेदन किया था। जिसके लगभग 5 महीने बाद अब इन्हें नौकरी मिली है।

इलेक्ट्रीशियन में डिप्लोमा किया है दोनों भाइयों ने

दोनों भाइयों ने इसी वर्ष जुलाई महीने में इलेक्ट्रीशियन में डिप्लोमा किया हुआ है जिसके बाद उन्होंने नौकरी के लिए आवेदन किया था। वही पंजाब सरकार ने भी इन दोनों भाइयों के लिए विशेष कोटे में से नौकरी देने की बात कही थी। जिसके बाद इन्हें डेंटल कॉलेज के पास स्थित बिजलीघर में मेंटेनेंस कर्मचारी के रूप में नौकरी दे दी गई है और प्रति महीना इन्हें ₹20000 पेमेंट भी दिया जाएगा।

माता-पिता अस्पताल में छोड़ कर चले गए थे

बता दें कि इन दोनों भाइयों का जन्म 24 जून 2003 को दिल्ली के एक अस्पताल में हुआ था। दोनों भाई कुछ अजीब तरीके से पैदा हुए थे जिसके कारण इनके माता-पिता ने इन्हें स्वीकार करने से मना कर दिया और अस्पताल में ही छोड़कर चले गए। जिसके बाद इन दोनों भाइयों की परवरिश अमृतसर में स्थित पिंगलवाड़ा ने की। इसके साथ ही बीबी इंद्रजीत कौर ने इन दोनों भाइयों का नामकरण किया।

दो जिस्म एक जान

बता दे कि सोहणा और मोहणा दोनों का कमर से नीचे का शरीर एक ही है और कमर से ऊपर का शरीर अलग-अलग है। इनके पास दो सिर तो है लेकिन चार पैर नहीं है। इनके पास पेट से ऊपर के सारे हिस्से अलग अलग है लेकिन पेट से नीचे का पूरा भाग जुड़ा हुआ है। डॉक्टर ने बताया था कि यह बच्चे ज्यादा लंबे समय तक जी नहीं पाएंगे लेकिन इनकी परवरिश में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने के कारण यह बच्चे अब बड़े हो चुके हैं और नौकरी दे पा चुके हैं। डॉक्टर ने बताया कि ऐसे केस 2 लाख में एक ही देखने को मिलती है।

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.