Categories: न्यूज़

महाराष्ट्र में लग चुका है 15 दिन का मिनी लॉकडाउन, बाकी राज्यों में भी सख्ती बढ़ गयी

अभी देश भर में करोना के कारण स्थिति कुछ ख़ास अच्छी बनते हुए नजर आ नही रही है और ये बात तो हम लोग भी देख और समझ ही रहे है. खैर अब जो भी है अगर हम लोग अभी की बात करते है तो अभी कोई स्थितियां बहुत ही अधिक अच्छी चल नही रही है और ये बात लगभग हर कोई मानता भी है. महाराष्ट्र को ही देख ले तो यहाँ पर एक तरह का मिनी लॉकडाउन लग चुका है. उन्होंने धारा 144 लगाने के साथ ही साथ में कई जगहों सिर्फ आवश्यक सेवाओं की ही अनुमति दी है. पुलिस की सख्ती काफी अधिक बढ़ चुकी है और लोगो से पालना करने के लिए भी कहा है.

इसके अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार तक अलग अलग सभी राज्यों में यात्राओं पर विभिन्न तरह के नियम लागू होते चले जा रहे है और कई सारी पाबंदियां भी बढ़ रही है जिससे कि सख्ती के साथ में लोगो की जान को बचाया जा सके. ये अपने आप में काफी अधिक जरूरी भी माना जा सकता है क्योंकि इसके बिना इसे कण्ट्रोल करना ही मुश्किल होगा.

Advertisement

राजस्थान जहाँ हर आने वाले का टेस्ट अनिवार्य कर चुका है वही गुजरात और यूपी में भी कोर्ट के द्वारा सख्त से सख्त कदम उठाने के लिए कहा गया है, जिससे जाहिर तौर पर सरकारों को एक सख्त लॉकडाउन लगाने की प्रेरणा मिल रही है, हालांकि अभी सम्पूर्ण लॉकडाउन है नही लेकिन मिनी तो आप समझ ही सकते है. दिल्ली की बात करे तो दिल्ली में भी मेट्रो में कम लोग सफ़र कर सकते है, सारे शिक्षण संस्थान आदि बंद कर दिए गये है ताकि लोगो की जान बच सके.

Advertisement

ऐसी कई सारी चीजे है जो की गयी है करायी गयी है और अपने आप में इनसे इसे रोकने में मदद तो मिलती ही है. खैर अब जो भी है इन सबके बीच में आम आदमी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ये हम साफ़ तौर पर देख और समझ पा रहे है. अभी तो सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाएं भी फ़िलहाल के लिए कैंसिल और स्थगित कर दी है, जो बच्चो के लिए काफी मुश्किल भरा फैसला है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.