Categories: न्यूज़

9 महीने तक पढ़ा रहा लावारिस बॉक्स, खोल कर देखे तो मिले डेढ़ करोड़ रुपए

Advertisement

अमेरिका के न्यूयॉर्क से एक बहुत ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित सिटी कॉलेज में पढ़ाने वाले प्रोफेसर डॉ विनोद मेनन के साथ यह घटना हुई है। डॉ विनोद मेनन काफी लंबे समय बाद जब अपने ऑफिस पहुंचे तो उन्होंने अपने ऑफिस में एक बॉक्स रखा हुआ देखा और उस बॉक्स को खोलकर देखा तो उसमें काफी बड़ी मात्रा में क्या रखा हुआ होने में पाया। डॉ विनोद मेनन इतनी बड़ी रकम को देखकर काफी हैरान हो गए।

Advertisement

बॉक्स में से मिले डेढ़ करोड़

बताया जा रहा है कि यह बॉक्स डॉ विनोद मेनन को सिटी कॉलेज के ऑफिस में रखा हुआ मिला। उस बॉक्स पर काफी धूल भी बैठ गई थी इस पर से पता लगाया गया कि यह बॉक्स काफी लंबे समय से यहीं पर रखा गया है। जैसे ही विनोद मेहनत अपने ऑफिस पहुंचे तो उन्होंने धूल भागते हुए इस बॉक्स को रखा हुआ देखा और इसके अंदर लगभग $180000 यानी लगभग डेढ़ करोड़ रुपए पाए गए। इसके साथ ही इस बॉक्स के अंदर से एक नोट भी मिली।

Advertisement

किसने भेजा था वह बॉक्स?

दरअसल उस नोट पर लिखा था कि यह बात किसने भेजा है और क्यों भेजा है। उस नोट में लिखा था कि यह बॉक्स उसी कॉलेज में पढ़ने वाले 1 पूर्व छात्र ने भेजा है। वह छात्र उसी कॉलेज से भौतिकी और गणित में स्नातक कर चुका है और बाद में वही से m.a. भी किया है। उसके बाद उस छात्र ने भौतिकी से उसी कॉलेज में डबल पीएचडी विकी है। इसलिए वह चाहता था कि अपनी ओर से कॉलेज के डोनेशन फंड में कुछ पैसे दान करें। इसीलिए उसने इतनी बड़ी रकम वहां पर भेज दी।

Advertisement

डॉ विनोद मेनन की प्रतिक्रिया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उसने वह रकम नवंबर 2020 में भेजी थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते जो लॉकडाउन लगाया गया था उसकी वजह से वह बात तुम ही पड़ा रहा और किसी की नजर उस पर नहीं पड़ी। लेकिन जैसे ही डाक्टर विनोद मेनन ने उस बॉक्स को देखा तो वह हैरान हो गए। डॉ विनोद मेनन को देखकर काफी खुशी हुई कि उनके द्वारा पढ़ाया गया छात्र आज इतना काबिल बन गया है कि वह उसी कॉलेज को मदद करने लगा।

Advertisement

डॉ विनोद मेनन ने बताया कि उन्हें काफी खुशी हो रही है कि वे ऐसे संस्थान से जुड़ रहे हैं जिसमें इतने अच्छे लोगों का निर्माण होता है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इतनी बड़ी रकम वाली क्या आज मैंने आज तक नहीं देखी। ऐसा तो मैंने केवल फिल्मों में ही देखा था। इसलिए उन्हें बिल्कुल भी समझ नहीं आ रहा था कि इस बॉक्स को लेकर अब क्या और कैसी प्रतिक्रिया दें।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.