Categories: न्यूज़

लांस नायक विवेक कुमार के अंतिम संस्कार में पत्नी ने लगाए नारे, ‘मेरा फौजी अमर रहे’

Advertisement

बीते शनिवार के दिन जनरल बिपिन रावत के साथ शहीद हुए लांस नायक विवेक कुमार का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया। लांस नायक विवेक कुमार के अंतिम संस्कार में पूरे गांव की भीड़ इकट्ठा हुई थी। इस समय विवेक कुमार का पूरा परिवार काफी गमगीन दिखाई दे रहा था। या पूरा माहौल देखकर हर किसी की आंखें नम थी। लांस नायक विवेक कुमार का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव कांगड़ा के जयसिंह नगर में किया गया।

Advertisement

अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

लांस नायक विवेक कुमार का शव देखकर उनकी पत्नी का बुरा हाल था। सुहागिन के जोड़े में अपने पति को विदा करने के लिए मौजूद रही। वह अपने घर से लेकर शमशान घाट तक पति की अंतिम यात्रा में शामिल हुई। लांस नायक विवेक कुमार की अंतिम यात्रा में लोग भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे और साथ ही विवेक कुमार अमर रहे के नारे भी लगा रहे थे। इसी दौरान विवेक कुमार की पत्नी ने कुछ ऐसा नारा लगाया कि जिसे देखकर सभी की आंखें भर आई।

Advertisement

विवेक कुमार की पत्नी ने भी लगाया नारा

पति के अंतिम यात्रा में पत्नी ने सभी लोगों को 2 मिनट के लिए चुप होने के लिए कहा और कहा कि मैं नारे लगाती हो। इसके बाद लांस नायक विवेक कुमार ने ‘मेरा फौजी अमर रहे…’ के नारे लगाए और रोती हुई दिखाई दी। बता दे कि नाचना एक विवेक कुमार का जन्म साल 1993 में हुआ था। उन्होंने साल 2012 में ही भारतीय सेना ज्वाइन की थी।

Advertisement

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने परिवार की मदद की

Advertisement

लांस नायक विवेक कुमार के परिवार के साथ संवेदना व्यक्त करने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी पहुंचे थे। जयराम ठाकुर ने लांस नायक विवेक कुमार के परिवार को सरकार की ओर से 5 लाख राशि की मदद करने की घोषणा की थी और बाद में खुद की ओर से व्यक्तिगत रूप से अतिरिक्त 5 लाख लांस नायक विवेक कुमार के परिवार को देने की घोषणा हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.