Categories: न्यूज़

पति ने पत्नी से पोछा लगाने के लिए कहा, पत्नी पहुंची पुलिस स्टेशन, कहा मैं एमबीए हूं, मैं पोछा लगाउंगी?

Advertisement

आज के समय में स्त्री पुरुष समानता और महिलाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करवाने के लिए समाज जागरूक और सजग हो रहा है। महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। परंतु बहुत अधिक पढ़ लिख लेने से एक अलग ही प्रकार का दंभ व्यक्ति के मस्तिष्क में चढ़ जाता है इसका एक उत्तम उदाहरण इस घटना के द्वारा आपको समझ में आएगा। वैसे तो पति पत्नी के बीच में होने वाले झगड़े आम बात होती है, परंतु यह झगड़ा थोड़ा अजीबोगरीब है।

भास्कर के खबर के मुताबिक एक पति ने अपनी पत्नी से घर की साफ सफाई करने और फर्श पर पोछा लगाने के लिए कह दिया। इसी बात पर पत्नी बहुत गुस्सा हो गई और पति के खिलाफ और उसके ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए सीधे पुलिस स्टेशन पहुंच गई। इस खबर को पढ़कर आपको हंसी भी आ रही होगी और आश्चर्य भी हो रहा होगा।

Advertisement

महिला जब अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन में पहुंची तो पुलिस स्टेशन के अधिकारियों में भी काफी हैरानी फैल गई। पुलिस कर्मचारी भी सोचने लगे कि यह कैसा मामला है और इसमें किस प्रकार से महिला के ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए ? आमतौर पर देखा जाता है कि महिला अपने ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना और दहेज के लिए उत्पीड़न का आरोप लगाती है परंतु यहां पर किस्सा कुछ अलग ही था।

Advertisement

महिला के पति और ससुराल वालों के खिलाफ इस मामले में कौन सी कार्रवाई की जानी चाहिए ऐसा प्रश्न पुलिस वालों के सामने खड़ा हो गया। इसलिए पुलिसकर्मियों ने महिला को ही समझाने का प्रयास किया और मामले को आपसी सहमति से सुलझा लेने की बात कही। परंतु महिला कुछ सुनने को तैयार ही नहीं थी, उल्टा वह घमंड में आकर यह कहने लगी कि मैं एमबीए पढ़ी हुई हूं और ऑफिस में मेरे आज्ञा पर कई लोग काम करते हैं। क्या मैं घर में फर्श पर पोछा लगाऊंगी?

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.