Categories: न्यूज़

70 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने दिया बच्चे को जन्म, 45 वर्षों से नहीं थी कोई संतान

Advertisement

आए दिन हम खबरों में कई ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं सुनते हैं जिन्हें सुनकर व्यक्ति काफी आश्चर्यचकित हो जाता है। ऐसी ही एक अजीबोगरीब घटना के बारे में पता चला है जो कि गुजरात के कच्छ के सामने आई है। जानकारी के अनुसार एक 70 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। यह खबर सुनने के बाद हर कोई काफी हैरान हो रहा है।

यह खबर गुजरात के कच्छ प्रांत की रापर तहसील के अंतर्गत आने वाले केमोरा गांव से सामने आई है। जानकारी के अनुसार एक बुजुर्ग दंपत्ति के घर में पिछले 45 वर्षों से कोई संतान उत्पत्ति नहीं हो पाई थी। और वे दोनों भी दंपत्ति संतान प्राप्ति की मजबूत उम्मीद लगाए हुए बैठे थे जिसके लिए उन्होंने डॉक्टर भानुशाली से संपर्क किया। डॉक्टर भानुशाली ने उन्हें बताया कि इस उम्र में ऐसा होना संभव नहीं है परंतु बुजुर्ग दंपत्ति ने उम्मीद नहीं छोड़ी।

Advertisement

बाद में आईवीएफ टेक्नोलॉजी के जरिए बुजुर्ग दंपत्ति की इच्छा पूर्ति करने का प्रयत्न किया गया। बुजुर्ग दंपत्ति ने डॉक्टर से कहा कि वे प्रयास करें बाकी सब भगवान देख लेंगे। अंततः दोनों ही बुजुर्ग दंपत्ति की गोद भर गई और उनके घर एक नए मेहमान का आगमन हुआ। यह खबर सुनने के बाद हर कोई काफी आश्चर्यचकित हो रहा है।

Advertisement

इस विषय में डॉक्टर भानुशाली से पूछने पर उन्होंने बताया कि जब बुजुर्ग दंपत्ति उनके पास यह विषय लेकर आए तो उन्होंने बुजुर्ग दंपत्ति को काफी समझाया और कहा कि आपकी उम्र अधिक होने के कारण इस उम्र में बच्चा पैदा होना संभव नहीं है परंतु बुजुर्ग दंपत्ति ने डॉक्टर से कहा कि उनके परिवार में इसके पहले भी अधिक उम्र में बच्चे पैदा हुए हैं इसलिए वे अपनी जिद पर अड़े रहे। परंतु दोनों की उम्मीदें सफल साबित हुई और उनकी गोद भर गई।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.