जरा हटके

छुट्टी मांगने के लिए इंजीनियर ने बताई अजीबोगरीब वजह, कहा रविवार को भीख माँगना है

Advertisement

अक्सर लोग नौकरी से छुट्टी मांगने के लिए काफी अजीबोगरीब कारण लिखकर अपनी अर्जी में देते हैं। छोटे बच्चों के द्वारा स्कूल से छुट्टी मांगने के लिए अजीबोगरीब कारण देना तो बहुत स्वाभाविक प्रतीत होता है परंतु बड़े व्यक्तियों के द्वारा भी ऐसे अजीबोगरीब कारण देकर छुट्टी मांगी जाती है यह पहली बार देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश के रहने वाले एक सहायक इंजीनियर ने ऐसा ही अजीबोगरीब कारण देकर अपनी नौकरी से छुट्टी लेने का प्रयास किया है।

मध्यप्रदेश के सहायक इंजीनियर राजकुमार यादव ने अपने उच्चाधिकारियों को चिट्ठी लिखकर रविवार के दिन के लिए छुट्टी मांगी है। चिट्ठी में छुट्टी का कारण लिखते हुए उन्होंने लिखा कि उन्हें अपनी आत्मा का एहसास हो चुका है और वह अपनी आत्मा को पहचान चुके हैं। आगे वे लिखते हैं कि मैं अपने अंदर के अहंकार को नष्ट करना चाहता हूं। और भगवत गीता का पाठ करना चाहता हूं।

Advertisement

इतना ही नहीं राजकुमार यादव ने आगे लिखा कि उन्होंने उनके पिछले जन्म के भी सारे कर्मों को ज्ञात कर लिया है। और अब वे प्रायश्चित करना चाहते हैं। इसलिए रविवार के दिन उन्हें किसी भी प्रकार का काम नहीं दिया जाए और रविवार के दिन ही उन्हें छुट्टी चाहिए। चिट्ठी में छुट्टी मांगने के लिए दिए गए इस अजीबोगरीब कारण के लिए उनके वरिष्ठ अधिकारी भी काफी आश्चर्यचकित है और उन्होंने भी राजकुमार की उस चिट्ठी का प्रत्युत्तर दिया है।

Advertisement

राजकुमार यादव की लिखी हुई चिट्ठी का उत्तर देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा उन्हें कहा गया कि “आप अपना अहंकार मिटाना चाहते हैं यह प्रसन्नता की बात है। इसमें हमारा अकिंचन सहयोग भी साधक हो सकता है। यह विचार मन में हर्ष उत्पन्न करता है। अंहकार को इसके बीजरूप में नष्ट करना आपकी उन्नति के लिए अपरिहार्य है। ऐसे में आपकी आत्मिक उन्नति की अभिलाषा के साथ आपको आदेशित किया जाता है कि आप प्रत्येक रविवार को कार्यालय में उपस्थित होकर अपने अहंकार का नाश करें। आपकी आत्मिक उन्नति में साधक बनने की प्रसन्नता के साथ आपका पराग पंथी सीईओ, सुसेनर।”

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.