जरा हटके

शादी करना और माँ भी बनना चाहती है जया किशोरी जी, जानिये क्या है उनके जिन्दगी के प्लान

जया किशोरी जी आज देश भर के लोगो के लिए एक प्रेरणा की तरह है. उनके पास में इस इतनी कम उम्र में जितना ज्यादा धार्मिक ज्ञान है वो अपने आप में अनूठा है और उनको सबसे अलग व ख़ास भी बना ही देता है. खैर जो भी है अभी अगर हम लोग ये बात करे कि उनके जीवन के यानी निजी जीवन के प्लान क्या है तो उन्होंने इस बारे में काफी कुछ है जो बताया है. कुछ लोग इससे सहमत भी हो और शायद कुछ असहमत भी हो लेकिन ये उनके अपने निजी फैसले है.

साधारण ब्राह्मण परिवार में जन्मी, शुरू से कृष्ण भक्ति में लीन
जया किशोरी जी की बात अगर हम लोग करे तो वो एक बहुत ही साधारण से सामान्य से ब्राह्मण परिवार में जन्म ली है. उनके घर में हमेशा से ही बहुत ही अच्छा और भक्ति भरा माहौल रहा जिसके कारण उनका शास्त्रों आदि में बड़ा ध्यान रहा और फिर जब वो थोड़ी बड़ी हुई तो उन्होंने कथावाचन आदि भी शुरू कर दिया. आज देश और दुनिया भर में करोडो लोग उनके भक्त है.

सामान्य स्त्री की तरह शादी करना और घर बसाना चाहती है जया किशोरी जी
जया किशोरी जी खुदको एक साधारण स्त्री की तरह ही मानती है जिसके बाकियों की तरह अधिकार और कर्तव्य है. वो अपने परिवार से भी बड़ा प्रेम करती है और बाकी की लडकियों की तरह वो भी शादी करेगी और घर वगेरह बसाएगी, ऐसा उन्होंने खुद कहा है. जब से ये बात बाहर आयी तब से कई लोग है जो कह रहे है कि वाकई में वो व्यक्ति बड़ा ही भाग्यवान ही होगा जिसकी शादी जया किशोरी जी के साथ में होगी. हालांकि जाहिर तौर पर इसके लिए व्यक्ति का बड़ा धार्मिक और गुणवान होना आवश्यक होगा.

जया किशोरी जी की ये बात अधिकतर लोगो को अच्छी भी लगती है क्योंकि आम तौर पर लोग विरक्ति की बात करते है वो सामाजिक रूप से इतना अच्छा नही होता है और न ही किसी को सूट भी करता है. खैर हम तो यही उम्मीद करते है कि इस चीज ने आपको उनके बारे में और भी अधिक जानने में मदद ही की होगी.

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.