जरा हटके

सिर्फ 6 गज की जमीन पर बना 3 मंजिला घर, सारी सुविधाओं से लैस, लोग दूर दूर से देखने आते हैं

Advertisement

दुनिया में हमें कई ऐसे अजूबे देखने को मिलते हैं जिसे देख कर व्यक्ति काफी आश्चर्यचकित हो जाता है। ऐसा कुछ देखने पर हमें काफी हैरानी होती है कि दुनिया में ऐसा भी हो सकता है। एक ऐसा ही अजूबा हमारे देश की राजधानी दिल्ली में भी है। दरअसल किसी ने केवल 6 गज की जमीन पर तीन मंजिला इमारत खड़ी की और इतना ही नहीं उस घर में सारी सुख सुविधाएं दी उपलब्ध है।

Advertisement

ऐसी है घर की रचना

दिल्ली के बुराड़ी में एक ऐसा घर है जो केवल 6 गज की जमीन पर ही बना हुआ है। यह घर 3 मंजिला इमारत है। इस घर के ग्राउंड फ्लोर पर बाथरूम है। सीढिया चढ़े तो ऊपर बेडरूम है और बेडरूम के साथ भी एक बाथरूम है। और सीढ़ियां चढ़कर सबसे ऊपर के मंजिल पर किचन बनाया गया है। इस घर में सारी सुविधाएं बनाई गए हैं जो घर में रहने वालों के लिए जरूरी है।

Advertisement

घर में सभी सुविधाएं हैं

घर के अंदर किचन, बैडरूम, हॉल और बाथरूम सब कुछ आधुनिक तरीके से बनाया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस अजूबे घर का किराया मात्र ₹3500 लिया जाता है। इस घर में पिंकी नाम की एक महिला रहती है उस महिला का पति किसी कंपनी में ड्राइविंग का काम करता है। घर के बारे में पिंकी ने बताया कि इस घर को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते रहते हैं।

Advertisement

इस आदमी का है घर

Advertisement

उन्होंने बताया कि यह घर अरुण कुमार नाम के एक मिस्त्री ने बनाया था। यह जमीन भी अरुण कुमार की थी और आंदोलन कुमार ने इस घर को खुद डिजाइन किया था। कुछ साल तक अरुण कुमार इस घर में रहे लेकिन उन्होंने कुछ साल बाद यह घर पवन कुमार नाम के एक व्यक्ति को बेच दिया। पवन कुमार फिलहाल इस घर के मालिक हैं लेकिन उन्होंने यह घर किराए पर दे रखा है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.