सोना पहनने वाली महिलाये ध्यान रखे ये खास बाते, वरना भुगतने पड़ सकते है बुरे परिणाम

आज कल चाहे शादी हो या कोई अन्य कार्यक्रम महिलाये हर जगह खुद को सुन्दर व आकर्षक दिखने के लिए सोने के कई सुन्दर आभूषण पहनती है. ये आभूषण महिलाओं की शोभा बढ़ाते है. आज कल के ज़माने में फैशन के नाम पर इन सोने से बने आभूषणों को अपनी मर्जी के मुताबिक पहना जाने लगा है. ज्योतिष शास्त्रों की माने तो महिलाओं का अपने शरीर के कुछ अंगों को छोड़ कर अन्य जगह पर आभूषण पहन लेने से उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. सोने के आभूषणों को पहनने से पहले इन महिलाओं को ज्योतिष शास्त्र के कुछ नियमों को जान लेना चाहिए और सोने के महत्त्व को भी जान लेना चाहिए.
तो आइये जानते है, सोने के विषय में ज्योतिष शास्त्र के ये नियम क्या कहते है?

सोने के ब्रासलेट पहने दाए हाथ में
जो पुरुष या महिला अपने हाथ में सोने का ब्रासलेट पहनते है, उनको हम बता दे कि ज्योतिष शास्त्र उन्हें बाए हाथ में सोने के ब्रासलेट पहनने की इज़ाज़त बिलकुल नहीं देता. शास्त्रों के अनुसार गलत हाथों में सोने को धारण करने से कुबेर जी नाराज़ हो जाते है और ग्रहों पर भी उल्टा असर पड़ता है. जिससे आपको गरीबी का सामना करना पड़ सकता है और आपके कामों में भी बाधाए आने लगती है.

Advertisement

पैर में न पहने सोने की पायल
आपको बता दे कि कभी भूलकर भी कोई महिलाएं अपने पैरों में सोने की पायल न पहने, क्योंकि ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार यह अत्यंत अशुभ माना गया है. अगर फिर भी आप इस सत्य को नकारते है तो शादीशुदा ज़िन्दगी में उन स्त्रियों को दाम्पत्य जीवन में कई दुखों का सामना करना पड़ सकता है. उन स्त्रियों और महिलाओं का जीवन बड़ा ही कष्टदायक हो जाता है और इस प्रकार सोने के इस अनादर से उनके घर व परिवार में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल जाते है. स्वास्थ्य में भी गिरावट आती है.

Advertisement

वृद्ध महिलाए बचे ज्यादा सोना पहनने से
शास्त्रों में बताया गया है कि वृद्ध महिलाओं को कम से कम सोना पहनना चाहिए. ज्यादा सोना पहनने से इसका असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ता है. किसी शादी या विशेष अवसर पर ही मनचाहा सोना पहने, अन्यथा इसके दुष्परिणाम को भुगतना पड़ सकता है.

Advertisement

महिलाये अपने जेवरों ररखे लाल कपड़े में
जो महिलाये अक्सर शादी और अन्य अवसरों पर बहुत ज्यादा सोना पहनती है, वे इस बात को ध्यान में रखे कि इन जेवरातों को उतारने के बाद किसी बक्से में नहीं बल्कि एक लाल रंग के कपडे में रखे. इसके बाद ही उसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखे. ऐसा करना शुभ माना जाता है.

गर्भवती महिलाये जान ले बात
जो महिलाये गर्भवती है और एक शिशु को जन्म देने जा रही है, उन महिलाओं को विशेष रूप से न के बराबर सोना धारण करना चाहिए क्योंकि ऐसे समय में इसका नकारात्मक असर बच्चे पर पड़ने लगता है, जो कि भी महिला नहीं चाहेगी.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.