जरा हटके

होटल में से आप यह 6 चीजें मुफ्त में ला सकते हो अपने घर, नहीं लगेगा चोरी का इल्जाम

Advertisement

अक्सर हम कहीं यात्रा पर जाते हैं या किसी काम के सिलसिले में दूसरे देश या शहर में जाते हैं तो रहने के लिए सामान्य रूप से स्थानीय होटल का ही प्रयोग करते हैं। ऐसा भी देखा जाता है कि कई लोग होटल में रहने के बाद उस होटल की कुछ चीजों को चेक आउट करने के बाद अपने साथ अपने घर ले आते हैं। ऐसे में कुछ लोगों पर चोरी का आरोप भी लग जाता है परंतु वह चोर नहीं होते। लेकिन हम आपको इस लेख में बताएंगे कि आप होटल में से यह 6 चीजें मुफ्त में अपने घर ला सकते हैं और इसके लिए आपको चोर भी नहीं कहा जाएगा।

Advertisement

1. टूथपेस्ट और टूथब्रश

होटल में जाने पर कई लोग वहां पर सामान्य तौर पर अपने साथ ही अपना टूथपेस्ट और टूथ ब्रश लेकर जाते हैं। परंतु कई होटलों में आपको उस होटल का लोगो लगा हुआ टूथ ब्रश और टूथपेस्ट दिया जाता है। उनके द्वारा दिया गया टूथब्रश और टूथपेस्ट भी आप अपने घर ला सकते हो जिस पर किसी प्रकार की रोक नहीं है। रोक होगी भी नहीं क्योंकि उस पर उस होटल के नाम का लोगो लगा हुआ होता है जिससे उनके होटल का प्रचार भी होता है।

Advertisement

2. रेजर और शेविंग क्रीम

Advertisement

आपको होटल में ठहरने के दौरान होटल की ओर से रेजर और शेविंग क्रीम भी प्रदान किया जाता है। यह शेविंग क्रीम भी अच्छे ब्रांड का होता है। यदि आप चाहो तो यह शेविंग क्रीम और रेजर भी अपने साथ अपने घर लेकर आ सकते हो वह भी मुफ्त में। होगी क्यों ना क्योंकि आपके द्वारा प्रयोग किया गया रेजर दूसरा कोई प्रयोग करेगा भी नहीं।

3. शैंपू और कंडीशनर

Advertisement

होटल में रहने के दौरान आपको उच्च दर्जे का शैंपू और कंडीशनर भी दिया जाता है। यह शैंपू और कंडीशनर होटल मैनेजमेंट की ओर से विशेष रूप से अच्छे ब्रांड का दिया जाता है। यदि आप को दिया गया शैंपू और कंडीशनर घर लाने की इच्छा है तो आप उसे भी अपने साथ मुफ्त में अपने घर ला सकते हो।

Advertisement

4. चाय और कॉफी

किसी अच्छे होटल में रुकने पर आपको समय-समय पर चाय और कॉफी दी जाती है। आप जितनी बार चाय और कॉफी ऑर्डर करोगे उतनी बार आपको चाय और कॉफी लाकर दी जाएगी। कई होटलों में बनी बनाई चाय या कॉफी दी जाती है तो कुछ होटलों में टी बैग दी जाती है। आप होटल में दी जाने वाली यह टी बैग भी अपने साथ अपने घर लेकर आ सकते हो।

Advertisement

5. जूते चमकाने की पॉलिश किट

Advertisement

आपको होटल में जूते चमकाने के लिए पॉलिश और पूरी किट दी जाती है। यदि आप अच्छे होटल में रुके हुए हो तो आप को दी जाने वाली जूते चमकाने की पॉलिश भी अच्छे ब्रांड की होती है। यह पॉलिश की भी आप अपने साथ मुफ्त में अपने घर ला सकते हो जिस पर किसी प्रकार का होटल की ओर से चार्ज नहीं लगाया जाएगा।

Advertisement

6. स्नेक्स और ब्रेकफास्ट

Advertisement

होटल में रुकने के दौरान आपको स्नेक्स भी दिए जाते हैं और ब्रेकफास्ट भी दिया जाता है। ब्रेकफास्ट और अपने आपको आपकी पसंद का ही दिया जाता है। जो कुछ भी आप आर्डर करोगे वही आपके समक्ष परोसा जाएगा। यदि आप चाहो तो यह स्नेक्स और ब्रेकफास्ट भी अपने साथ अपने घर मुफ्त में ला सकते हो।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.