वो गाँव जहाँ अब तक नही पहुँच पाया करोना, रोकने के लिए गाँव वाले अपना रहे अनोखा तरीका

 आज देश भर में करोना ने हालत बड़ी ही खराब कर रखी है और लोग साफ़ तौर पर इस चीज को देख भी पा रहे है कि चीजे कही न कही काबू से बाहर सी हो रखी है. अब ऐसे वक्त में अधिकतर लोग है जो कही न कही इस बीमारी की चपेट में आ गये है और शहर के शहर आज की डेट में इससे बचने में नाकाम हो रहे है. ऐसा कोई भी कोना ढूंढ पाना बड़ा ही मुश्किल सा हो जाता है मगर ऐसे वक्त में भी एक गाँव ऐसा है जो पूरी तरह से सुरक्षित है.

ये है मध्य प्रदेश का आगर मालवा गाँव जहाँ पर करोना को लेकर के लोगो की चिंता आम तौर पर न के बराबर हो रखी है. इसकी पंचायत का नाम परसुखेड़ी है और यहाँ पर करोना को लेकर के उतना खौफ है नही क्योंकि यहाँ पर लोगो ने अपने स्तर पर पहले से ही तयारी कर रखी है.

Advertisement

यहाँ पर गाँव में किसी की भी एंट्री नही है. जो भी व्यक्ति बाहर से गाँव वापिस आता है तो उसकी अच्छे से जांच पड़ताल की जाती है और फिर उसे कुछ दिन के लिए आईसोलेट रखा जाता है ताकि अगर वो कही संक्रमित होकर के आया है तो फिर उसको अलग किया जा सके. यही नही इसके अलावा सोशल डिस्टेंस का खूब अच्छे से ख्याल रखा जाता है, अगर कोई भी व्यक्ति पालन नही करता है तो युवाओं की एक टोली बनाकर के रखी गयी है जो ये काम सबसे करवाती है.

Advertisement

गाँव के दो लोगो की हर रात को ड्यूटी लगाई जाती है जहाँ पर वो लोग गाँव में अनजान लोगो को आने से रोकते है और इस तरह से ये गाँव अब तक सुरक्षित हो रखा है. कही न कही ये चीजे अगर देश भर के लोगो ने की होती तो फिर शायद इस तरह से ये बीमारी न फैलती.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.