जरा हटके

अपने बैग में ही दिल लेकर घूमती है ये महिला, 24 घंटे रखना पड़ता है पास

आपने लोगो की कई शारीरिक दिक्कतों के बारे में देखा और सुना होगा. कही न कही ये बड़ी ही परेशान करने वाली होती है और ये बात हम लोग भी बहुत ही अच्छे तरीके से जानते है. खैर आज हम आपको एक बहुत ही अलग किस्म की चीज के बारे में बताने वाले है जो आपको शायद मालूम भी न रही होगी और एक बार आप इसके बारे में जान लेंगे तो आपको काफी अधिक हैरानी भी होने वाली है. अब ऐसा क्या हुआ है? चलिये वो हम आपको बताते है.

हम आपको मिलवाते है आपको एक महिला से जिसका नाम है साल्वा हुसैन और ये अभी फ़िलहाल ब्रिटेन में रहने वाली है, वहां की निवासी है. साल्वा अभी 39 साल की है और अभी उसके साथ में दिक्कत ये हो गयी कि उसका दिल ठीक तरीके से काम कर नही सकता है और कुछ स्थितियों के चलते हुए डॉक्टर हार्ट ट्रांसप्लांट कर पाने में भी सफल नही हो पा रहे थे.

Advertisement

ऐसे में उन्होंने साल्वा के लिए एक तरह का इलेक्ट्रिक टाइप का हार्ट लगाया है जो पम्प करने का काम करता है पूरे शरीर में खून को जो कि मोटर से चलता है. ये साल्वा के पास में हर वक्त रहता है और उसे हर समय अपने साथ में इसे लेकर के चलना पड़ता है क्योंकि ये उनके पीठ पर लगा दिया गया है और यही उनके शरीर को चलायमान रखने का काम भी करता है जो अपने आप में कई लोगो को हैरान भी करता है कि विज्ञान इतनी तरक्की कर चुका है.

Advertisement

आज वो लोग जो अपनी जिन्दगी से बड़े ही परेशान से रहते है और अपनी तकलीफे गिनाते हुए नही थकते है उन लोगो को एक बार के लिए जरा इसे देखना चाहिए कि किस तरह से इस महिला ने अपने जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है और ये अपने आप में बहुत ही ज्यादा शानदार चीज है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.