जरा हटके

केवल 24 वर्ष की उम्र में महिला बनी 21 बच्चों की मां, बच्चों की देखभाल के लिए रखी 16 नैनी

Advertisement

सामान्य तौर पर यह देखा जाता है कि किसी महिला को एक से अधिक बच्चे पालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। परंतु हम आपको एक ऐसी मां के बारे में बताने जा रहे हैं जो केवल 24 वर्ष की है और वह 21 बच्चों की मां बन चुकी है। जी हां दोस्तों यह बात सुनकर आप काफी आश्चर्यचकित हो रहे होंगे परंतु यह खबर रूस के जॉर्जिया से सामने आई है जहां पर एक 24 वर्षीय महिला के 21 बच्चे होने की बात कही जा रही है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि रूस के जॉर्जिया की रहने वाली क्रिस्टीना ओजटर्क ने मां बनने के लिए सेरोगेट्स तकनीक का उपयोग किया। क्रिस्टीना के पति गैलीप एक करोड़पति व्यक्ति है। दोनों ने माता-पिता बनने के लिए कुल 142000 डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 46 लाख 78 हजार 156 रुपए खर्च किए। क्रिस्टीना को यह सारे बच्चे पिछले वर्ष मार्च महीने से लेकर इस वर्ष के जुलाई महीने तक सेरोगेट्स के जरिए मिले।

बता दें कि क्रिस्टीना ने इन बच्चों का पालन पोषण करने के लिए कुल 16 नैनी काम पर रखी हुई है। इन 16 नैनी पर क्रिस्टीना प्रतिवर्ष 96000 डॉलर यानी कुल 7208256 रुपए खर्च करती है। क्रिस्टीना ने बताया कि वह इन सभी बच्चों का बहुत अच्छे से ध्यान रखती है और इन सभी बच्चों से काफी प्यार करती है। उन्होंने कहा कि वह हर समय इन बच्चों के साथ ही रहती है और वह सब कुछ करती है जो एक मां आमतौर पर अपने बच्चों के लिए करती है।

Advertisement

बता दें कि इन 21 बच्चों के अलावा क्रिस्टीना के पति की पहली पत्नी के दो बच्चे भी इनके साथ रहते हैं यानी कुल 23 बच्चे इस घर में रहते हैं। क्रिस्टीना ने बताया कि “अंतर केवल बच्चों की संख्या का है। प्रत्येक दिन अलग होता है, स्टाफ शेड्यूल की योजना बनाने से लेकर मेरे परिवार के लिए खरीदारी करने तक मैं सब करती हूं। मैं आपको एक बात बता सकती हूं, मेरे दिन कभी उबाऊ नहीं होते।” क्रिस्टीना आए दिन अपने और अपने बच्चों के वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती है जिनमें वे अपने बच्चों के साथ समय बिताती और अक्सर भोजन बनाती हुई दिखाई देती है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.