Categories: धर्म

गरुड़ पुराण: अगर किया ये काम, तो अगले जन्म में बनना पड़ता है उल्लू

आम तौर पर हम लोग जानते है और समझते है कि जीवन में चाहे जो कुछ भी हम लोग कर ले लेकिन कही न कही भाग्य का और कर्मो सीधे तौर पर एक प्रभाव हम लोगो के जीवन पर होता ही है और इसको हम या कोई भी नकार नही सकता है. वही आज हम आपको बताने वाले है गरुड़ पुराण से जुडी हुई कुछ एक बाते जो आपको हो सकता है पता नही रही हो, पर ये हमारे जीवन के बाद के भविष्य के बारे में बताती है कि क्या कुछ नियम है और क्या होने वाला है.

मोलभाव में किया  कपट तो बनते है उल्लू
गरुड़ पुराण में ऐसा माना गया है कि  वो लोग जो व्यापार करते है और मोल भाव आदि के काम होते है उनमे किसी के साथ में धोखा धडी करते है उनको बेवकूफ बनाते है तो फिर उनको उल्लू बना दिया जाता है. हालांकि आप इसका कोई सबूत मानेंगे तो नही दे सकते लेकिन दुनिया विश्वास पर चलती है और पुरानी पुस्तको पर और धर्म ग्रंथो पर जिन लोगो को विश्वास है वो तो इस बात को सच में मानते भी है और इसके अनुसार कार्य भी करते है ताकि उनके साथ गलत न हो.

Advertisement

बिना बुलाये किसी के घर मेहमान बनकर भी न जाए
कभी भी जब तक कोई भी व्यक्ति अपने घर पर आपको आमंत्रित नही करता है तब तक आपको उसके घर पर मेहमान बनकर के नही जाना  चाहिए क्योंकि अगर आप ऐसी गलती करते है तो फिर आपको उसमे काफी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. इससे व्यक्ति को अगले जन्म में कोआ बनना पड़ता है, ऐसी स्थिति में एक बात और भी समझते है कि इन सबका एक तात्पर्य ये भी है कि इससे हम काफी हद तक प्रभावित होते है.

Advertisement

खैर ये सारी तो कहने की बाते होती है और इसके अनुसार लोग आजकल कम ही जीवन जीते है और माना जाता है कि कलियुग को देखते हुए मानवो को दैवीय शक्तियां थोड़ा खुले से जीने का अवसर भी देती है ताकि वो गलती करे तो उनको माफ़ किया जा सके.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.