Categories: धर्म

आ रही है हनुमान जयंती, एक छोटा सा उपाय चमका देगा आपकी पूरी किस्मत

पूरे वर्ष के इन्तजार के बाद में अब एक बार फिर से हनुमान जयंती आ रही है. इसको लेकर के हिन्दुओ के ह्रदय में बहुत ही अधिक पावन से विचार होते है और ये बात हम भी बहुत ही अच्छे से जानते भी है क्योंकि जब ये बात की जाती है कि बजरंग बली की पूजा की जानी है तो फिर बल बुद्धि और धन सब कुछ प्राप्त अपने आप से ही हो जाता है या फिर इंसान उसे प्राप्त करने के लायक बन जाता है. इस बार हनुमान जयंती 27 अप्रेल को आ रही है और इस दिन को बहुत ही शुभ संयोग भी बनते हुए नजर आ रहे है.

इस बार हनुमान जयंती पर सिद्धि योग बन रहे है जो प्रातः 8 बजे से शाम को 7 बजकर के 10 मिनट तक रहने वाला है. बेहतर यही है कि आप पूजा आदि के कार्य और जो भी उपाय करने है वो सुबह सुबह के टाइम में ही कर ले क्योंकि ये समय बहुत ही अधिक शुभ माना जाता है और कहते है कि इस संयोग में तो इंसान कुछ भी प्राप्त करने योग्य बन जाएगा.

Advertisement

हनुमान जयंती के दिन को आप बजरंग बली की मूर्ती के सामने घी का दीया जलाए और कम से कम 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करे, इससे आपके ऊपर कोई भी दोष है, प्रेत का साया है या फिर किसी कारण से समृद्धि नही हो पा रही है तो वो भी हो जायेगी. आप अपने कार्यो में बहुत ही अधिक बड़े स्तर अपर सफलता प्राप्त कर पायेंगे. जीवन में काफी अधिक आगे आप बढ़ भी सकेंगे.

Advertisement

हनुमान जी को गुलाब के फूलो की बनी हुई माला बहुत ही अधिक पसंद है. इसलिए आप पीले और गुलाबी टाइप के फूलो की बनी हुई मिश्रित माला हनुमान जी को जरुर अर्पित करे, ऐसा करने से भी वो बहुत ही प्रसन्न होते है और आपको धन बल बुद्धि जो कुछ भी चाहिए होता है वो अपनी कृपा से आपको प्रदान कर भी देते है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.