Categories: धर्म

होली की रात दहन के बाद राख के साथ कर लेना ये आसान टोटका, गरीबी तकलीफे और दुःख होंगे दूर

आज होली का पर्व है और इसे लेकर के लोगो के बीच में अच्छा खासा उत्साह देखने को भी मिलता है. ख़ास तौर पर हिन्दू धर्मं में इस पर्व को लेकर के बहुत ही अधिक मान्यता है और लोग इस पर अपने अपने तरीके से भावनाओं को अपनी श्रद्धा को व्यक्त करने का कार्य करते है. अभी हाल ही में होली को लेकर के भी ऐसा ही कुछ देखने में आया है जो काफी अधिक पावन पर्व है और इस पर आप राख के साथ में एक आसान सा उपाय कर सकते है जो आपके घर में समृद्धि लाने के लिए काफी अधिक कारगर हो सकता है ऐसा आपको मानकर के चलना चाहिये.

राई और राख से करे उपाय, होगा कल्याण
जब आपके आस पास में होलिका दहन हो जाता है और वहाँ की अग्नि ठंडी हो जाती है तो फिर आप वहां पर जाए और उसमें से थोड़ी सी राख को उठाये और उसे ताम्बे के बर्तन में भरके अपने घर पर लेकर के आ जाए. फिर इस ताम्बे के बर्तन को लाल रंग के कपडे से ढककर के अपने घर के दरवाजे के बाहर इसमें राई मिलाकर के रख दे.

Advertisement

इसे अगली अमावस्या तक आपको वही पर ही रखना है यानी 15 दिन तक आपको ये रखना और जब आप ये उपाय कर लेते है तो फिर आप अंत में इस राख वाले सामान को आस पास के किसी भी जल के स्त्रोत में जाकर के बहा दे. माना जाता है कि इससे ये जो भी आपके आस पास की नकारात्मक उर्जा है वो अपने साथ में सोंख लेते है और फिर ले जाता है. ये काफी आसान सा उपाय है जो कोई भी कर सकता है और इससे आपको इसके लाभ कुछ ही समय में नजर आने भी लग जायेंगे.

Advertisement

कही न कही इस उपाय के कारण आपको लाभ होते हुए नजर आएगा. माना ये भी जाता है कि अगर इस राख वाली जगह के चारो ओर बच्चे को लेकर के चक्कर लगाया जाए और फिर उसे टीका लगा दिया जाए तो इससे उसकी बीमारियाँ टल जाती है और वो लम्बी उम्र जीता है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.