धर्म

जिन्दगी से आज ही इन 3 चीजो को निकाल फेंके, माँ लक्ष्मी बरसायेगी फिर बिना रोक टोक के धन

जिन्दगी में रूपया और पैसा तो हर किसी को चाहिए लेकिन उसके लिए लोग कभी भी उस तरीके से या तो कार्य करते हुए ही नजर नही आते है या फिर दिखाई देते है तो फिर भी उसमे उतनी अधिक प्रभावशीलता वाकई में नही होती है और ये बात तो हम भी जानते है. अगर हम लोग बात करे खुद माँ लक्ष्मी की तो वो भी यहाँ पर धन को लोगो को देने में ही भरोसा रखती है मगर कुछ चीजे है जिनके ऊपर हमे हमेशा कार्य करते रहना होता है. उसके बिना कुछ भी नही हो सकता है.

आलस 

Advertisement

आलस वो सबसे पहली और महत्त्वपूर्ण चीज है जो जीवन से सबसे पहले निकाल दिया जाना चाहिए. शास्त्रों में तो आलस को ही मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु माना गया है. वो व्यक्ति जो आलस करता है और कार्य से अधिक तरजीह अपने शरीर के सुख को देने लग जाता है वो कभी भी जीवन में सफल तो हो ही नही सकता है और उस पर दैवीय शक्तियां भी कुपित ही नजर आती है.

Advertisement

अहंकार 

Advertisement

वो व्यक्ति जो भी अहंकारी हो जाता है वो माँ लक्ष्मी का प्रिय कभी भी रह नही सकता है, जो भी लोग विनम्र होते है और मन से भी वैसे ही रहने की कोशिश भी करते है ऐसे लोग जीवन में न सिर्फ बहुत ही ज्यादा आगे तक जाते है बल्कि साथ ही साथ में ऐसे लोगो के जीवन में अच्छा समय भी काफी अधिक लम्बे समय तक चलता है. ये लोग धनी बनते है और इनके पास में जो पैसा है वो भी लम्बे समय तक टिका रहता है.

व्याभिचारी और खर्चीले मित्र 

Advertisement

वो लोग जिनके पास में ऐसे मित्र है जो व्याभिचार करते है अधिक खर्च करते है और बुरी संगतियो को बढ़ावा देते है उनको जितना जल्दी हो सकता है उतना जल्दी जीवन से निकाल देना चाहिए क्योंकि आप कितने ही अच्छे हो लेकिन आपके आस पास का वातावरण ही खराब हो तो कभी भी आप ईश्वरीय कृपा के पात्र नही बन पायेंगे.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

Recent Posts

This website uses cookies.