धर्म

लक्ष्मी माता के नाराज होने पर नजर आने लगते है ये लक्षण, भूलकर भी नही करे नजरअंदाज

Advertisement

कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में सुख चैन और सम्पन्नता के साथ में रहना चाहता है तो उसके लिए कही न कही जरूरी होता है कि उसके ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और कृपा को लेकर के अधिकतर लोग ऐसे भी है जो माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई सारी चीजे करते रहते है पर हमें उन चीजो पर ध्यान देने की जरूरत होती है जो माँ लक्ष्मी को पसंद नही है और जब वो गुस्सा होती है तो हमें अपने आस पास में कई सारे लक्षण आदि नजर आने लग जाते है.

चलिये फिर बताते है आपको कि वो कौन कौनसी चीजे है जिनमे बदलाव आने लग जाते है जब माँ लक्ष्मी हमसे नाराज हो जाती है और घर से सम्पन्नता जा सकती है. ये लक्षण आम तौर पर काफी अधिक सामान्य से होते है और हम लोगो के जीवन पर भी प्रभाव डालने वाले होते है.

Advertisement

  1. घर में मौजूद मनी प्लांट अचानक से सूखने लग जाता है, इसके सूखने का अर्थ अपने आप में साफ़ होता है कि कही न कही आपके घर से सम्पन्नता कम हो रही है. ये माँ लक्ष्मी के रूष्ट होने का भी एक संकेत माना जाता है.
  2. अगर किसी व्यक्ति के कंधे पर या कमर पर या फिर जांघ के आस पास में कही पर छिपकली गिर जाती है या फिर अपना मल विसर्जन कर देती है तो फिर ये भी उसी चीज का ही एक संकेत माना जाता है और इसे बिलकुल भी अनदेखा नही किया जाना चाहिए.
  3. घर में छोटे उम्र के बच्चे जो अभी ठीक से बोल कर नही पाते है वो पेन्सिल लेकर के लाइन्स खींच देते है तो फिर ये भी इसी चीज का ही संकेत माना जाता है और इसे हलके में नही लेना चाहिए.
  4. एक और लक्षण है जो इसी से जुड़ा हुआ है और वो ये है कि  घर के बाहर कौए दक्षिण दिशा की तरफ में मुंह करके बैठ जाते है.

अगर आपके घर में या फिर आस पास में ये चीजे नजर आने लग जाती है तो फिर आप समझ लीजिये कि

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.