Categories: धर्म

घर में मेहनत के बाद भी नही टिकता है पैसा, तो महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करे ये उपाय

हर व्यक्ति अपने जीवन में धनी तो बनना ही चाहता है और इसके लिए लोग अपने अपने तरीके से कार्य करते हुए नजर आते है. अब हर व्यक्ति अपने अपने तरीके से कार्य करता है और यहाँ पर वो मेहनत भी करता ही है लेकिन एक बात हमेशा ध्यान में रखी जानी चाहिए कि अगर आपको जीवन में सफलता की उंचाइयो को प्राप्त करना है तो फिर आपको माँ लक्ष्मी को तो प्रसन्न करना ही पड़ता है. अगर धन की देवी ही आपसे प्रसन्न न हो तो फिर आप चाहकर के भी कुछ कर नही सकते है.

स्थापना के बाद दो मुंह वाला दीपक करे प्रज्ज्वलित
अगर घर में बहुत ही अधिक अशांति रहती हो और काम में मन लगता हो धन भी न आता हो तो फिर आप शुक्रवार के  दिन लाल रंग का नया कपडा रखकर के उस पर माँ लक्ष्मी की स्थापना घर के मंदिर में कर दे. इसके बाद में दो मुंह वाला दीपक जलाए जिसमे आप केवल गाय का घी ही उपयोग में ले किसी और पशु का घी यहाँ पर उपयोग में लेने के लायक नही होता है. इसके बाद में माता की मूर्ती या फिर तस्वीर पर मोगरे का इत्र अर्पित करे तो इससे आपको अवश्य लाभ होगा.

Advertisement

माँ को चढ़ाए सौलह श्रंगार
आप शुक्रवार की ही दिन माँ की पूजा अर्चना करे. इसके बाद में उनको फूल अर्पित करने के साथ ही साथ में सौलह श्रृंगार भी अर्पित करे. ऐसा करने से आपका दिन बहुत ही अधिक अच्छा हो जाएगा. आपके परिवार में काफी अधिक मिठास घुली रहेगी, घर में सकारात्मक ऊर्जा का वातावरण बना रहेगा और साथ ही साथ में इससे आपका जो भी व्यापार है वो भी अपने से ही तेजी के साथ में बढ़ते हुए आपको नजर आने लग जाएगा.

Advertisement

नारियल से भी कर सकते है उपाय
एक अन्य उपाय जो नारियल से जुडा हुआ है और वो काफी अधिक सरल है. आप माँ लक्ष्मी और श्री हरि विष्णु की जोड़े में पूजा करिए और इसके बाद में 11 नारियल लेकर के उनको पीले कपडे में बाँध लीजिये और ये सारे नारियल रसोई की पूर्व दिशा में एक कोने में रखकर के इन पर कुमकुम छिड़कर दे. अब इनको यही पर ही रखा रहने दे जिससे आपका काम काफी अधिक अच्छे से होगा और आपके घर में धन आगमन भी बहुत ही अधिक अच्छे से आपको होते हुए नजर आने लग जाएगा. ये उपाय कई सदियो से लोग करते हुए आये है.

इसके अलावा आप धर्म कर्म के कार्यो में और दान पुण्य में कभी भी अधिक कंजूसी न दिखाए क्योंकि जब आप किसी और को देने में कमी लाते है तो फिर आपको भी ईश्वर कम ही देता है और आपके जीवन में ये तो आप कभी भी होते हुए देखना नही चाहेंगे.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.