धर्म

जिस आदमी को मिलती है इन 5 गुणों वाली पत्नी, उस पर माँ लक्ष्मी हमेशा रहती है मेहरबान

Advertisement

इस संसार में हर कोई व्यक्ति पैसे कमाने के लिए अपने योग्य कार्य करता है और माता लक्ष्मी की पूजा करके उन्हें प्रसन्न रखना चाहता है, ताकि देवी की कृपा उन पर बन रही. महंगाई के इस दौर में जीवनयापन करना बहुत ही मुश्किल हो गया है. लोग अपनी पैसों की कमी के कारण अपनी दैनिक जरूरते भी पूरी नहीं कर पा रहे है. इस वजह से वे हर पल देवी लक्ष्मी की कृपा चाहते है और चाहते है कि उनके पास किसी भी चीज़ की कमी न हो.

इस दुनिया में लोगों को 2 चीज़ों से अधिक मोह होता है, पहला स्त्री और दूसरा पैसे. स्त्री तो हर किसी को पत्नी के रूप में मिल जाती है. लेकिन पैसा उन्ही के नसीब में होता है, जिन लोगों पर माता रानी प्रसन्न होती है. यदि आप भी चाहते है कि आपके घर में सुख-सुविधाए बनी रहे, घर में धन से सम्बंधित कोई भी समस्याए नहीं आये और माँ लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहे है, तो इसके लिए आपके घर में रहने वाली स्त्रियों में कुछ खास गुण होने बहुत ही जरुरी होती है. तभी ये सारी चीज़े संभव है.

Advertisement

तो आइये जानते है उन गुणों के बारे में:
– जिन घर की महिलाये सवेरे सूर्योदय से पूर्व उठ जाती है और संध्या के समय में आराम नहीं करती है, उन घरों में देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. उनके घरो में पैसे से सम्बन्धत कोई दिक्कत नहीं आती है. ऐसी महिलाओं को माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है.
– जिन घर की बहुए सुबह में जल्दी उठ कर भगवान् के मंदिर को साफ़ करके उनके समक्ष दीया-बत्ती करती है और पुष्प चढ़ा कर पूजा करती है. ऐसे घरों में धन की कमी कभी नहीं होती है. उन पर माता लक्ष्मी की अपर कृपा बनी है.
– जो महिलाये घर में सुबह की पूजा से पहले भगवान् सूर्य को जल अर्पित करती है, उनके घर का वातावरण मंगलमय बना रहता है. घर में माता लक्ष्मी का आशीर्वाद तो रहता ही है और सकारात्मक उर्जा का भी संचार होता है.
– माता लक्ष्मी उन्ही घरो में निवास करती है, जहा पर स्वच्छता बनी रहे है. जिन घरों की महिलाये सुबह में उठते ही घर की साफ़-सफाई करती है तो माता रानी की कृपा-दृष्टी उन पर जल्दी बन जाती है और घर में सकारात्मक उर्जा बनी रहती है, जिससे परिवार के लोग आपस में मिल-झूल कर रहते है. घर में किसी भी चीज़ की कमी नहीं रहती है. घर में हर तरह की सुख-सुविधाओं के साथ शांति का वातावरण बना रहता है.
अगर आपके घर की महिलाओ में ये अच्छी आदते नहीं है तो उन्हें अपनी आदते बदलने के लिए जरूर कहिये, क्योंकि इससे आपको बहुत अच्छे लाभ होने वाले है. आपके घर की सारी समस्याए ही इससे दूर हो जाएगी और आप एक बेहतर जीवन जी पाएंगे.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.