धर्म

इन राशियों पर बरसने वाली है भोलेनाथ की कृपा, बरसेगा खूब पैसा और सुधरेगी सेहत

हम में से बहुत सारे लोग अलग-अलग भगवान् को मानते होंगे और अपने इष्ट देव की पूजा करते होंगे. लेकिन आपको बता दे कि देवों के परम देव भगवान् शिव को माना गया है. कहा जाता है कि सृष्टि के रचयिता भले ही भ्रह्माजी है, लेकिन इसका सम्पूर्ण विनाश भगवान् महादेव के हाथों में है. उनके क्रोध से पूरी दुनिया वाकिफ है. भगवान् शिव को भोलेनाथ भी कहा जाता है. कहा जाता है कि जो लोग सच्चे मन से महादेव की आराधना करते है, उन पर प्रसन्न होकर शिवजी उनके सारे दुःख हर लेते है और उनकी सारी मनोकामनाए पूर्ण करते है.

आपको बता दे कि भगवान् शिव की पूजा करने के लिए सबसे शुभ दिन सोमवार माना जाता है. इस दिन मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है. जो लोग सच्चे मन से शिवलिंग पर जल या दूध अर्पण करके फल-फुल अर्पित करते है, उन लोगों पर शिवजी की अपार कृपा बनी रहती है, महादेव उन पर सदैव प्रसन्न रहते है.
प्राचीन समय से ऐसा माना जाता है कि भगवान् भोलेनाथ इतने भोले है कि वह उनके हर भक्त की प्रार्थना बहुत जल्दी सुन लेते है और उनकी सारी इच्छाए पूर्ण करते है.
मार्च महीने की शुरुआत हो चुकी है और इस महीने में 2 राशियों को बहुत ही भाग्यशाली बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि भगवान् शिव इन राशियों पर अपनी भरपूर कृपा बरसाने वाले है. तो चलिए जानते है कि ये राशियाँ कौन-कौन सी है:

Advertisement

कुम्भ राशि
कुम्भ राशि वालों पर इस महीने भगवान् शिव की अपार कृपा बनने जा रही है. इस राशि के लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. शिव की कृपा से इस राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा धन लाभ होने वाला है. इस राशि के वे लोग जो किसी नये कार्य की शुरुआत करने वाले है, उनको शुरुआत से ही अच्छे लाभ होने के आसार है. इनके कोई भी कार्य में बाधा नहीं आएगी और सफलता के साथ पूर्ण होंगे.

Advertisement

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए ये महिना अत्यंत शुभ है. जो लोग शादीशुदा है उन्हें इस महीने में संतान प्राप्ति की बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. कुवांरे लोगों के लिए यह महिना शुभ है, उनके लिए इस महीने में जीवनसाथी पाने के योग बन रहे है. आप हर तरह की आलस छोड़ कर अपने काम पर ध्यान दीजिये और प्रति सोमवार को शिव मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना कीजिये. आपकी यह पूजा व्यर्थ नहीं जाएगी, निश्चिन्त ही आपको बड़ा लाभ होगा.

कैसे करे महादेव को प्रसन्न
भगवान् शिव बहुत ही भोले है, इन्हें अगर कोई सच्चा भक्त मिल जाये तो ये निसंकोच उनकी मनोकामनाए पूर्ण करते है. ऐसे में महादेव को प्रसन्न करने के लिए आप हर सोमवार के दिन सुबह में शिव मंदिर जाये. उनके सामने बैठ कर ध्यान करे और फिर शिवलिंग पर जलधारा चढ़ा कर पुष्प अर्पण करे. इसके बाद आप शिवजी की प्रिय रुद्राक्ष की माला लेकर जप करे. ध्यान रखे कि मंत्र उच्चारण के समय आपका मुख पूर्व या उतर दिशा की ओर हो. मंत्र जाप से पहले शिवलिंग पर बिल्वपत्र चढ़ाना बिलकुल न भूले.
शिवजी को प्रसन्न करने के लिए आप इन मंत्रो का उच्चारण कर सकते है:
1. ॐ नमः शिवाय.
2. नमो नीलकंठाय.
3. ॐ पार्वतीपतये नमः.
4. ॐ ह्रीं ह्रौं नमः शिवाय.
5. ॐ नमो भगवते दक्षिनामूर्तये मह्यं मेधा प्रयच्छ सवाहा.
6. ऊर्ध्व भू फट.
7. इं क्षं मं औं अं.
8. प्रौं ह्रीं ठ:.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.