धर्म

अगर आपको दिख जाए अपने आस पास में 5 संकेत, तो समझो होने वाली है माँ लक्ष्मी की कृपा

Advertisement

अपने जीवन को आसान बनाने के लिए हर व्यक्ति प्रतिदिन मेहनत करता है. जिसमें कुछ लोग अपने बहुत ही कड़े प्रयासों के बाद धनवान बन पाते है और कुछ लोगों की किस्मत तो इतनी तेज होती है कि वे अपने शुरूआती प्रयासों में ही बहुत अधिक धन लाभ प्राप्त कर लेते है. ऐसे लोग जल्दी अमीर बनते है. जो व्यक्ति अपने स्टार्टअप से ही अच्छा मुनाफा कमाने लगते है, उनके लिए ऐसा कहा जाता है कि यह व्यक्ति अपनी किस्मत ऊपर से लिखवा कर आया था. मेहनत तो हर कोई कर लेता है, लेकिन सफल कुछ लोग ही हो पते है. यह जरूरी नहीं कि हर कौशिश करने वाला व्यक्ति अमीर बन जाये. भगवान् हर व्यक्ति को उसके जीवन में एक संकेत या मौका तो अवश्य देता है, लेकिन जो व्यक्ति उसे समझ लेता है, वह सफलता की सीढियां चड़ने लगता है. वो कहते है न कि किस्मत तो एक बार हर किसी का दरवाज़ा खटखटाटी है, लेकिन जो उसके संकेतों को समझ ले, उसे ही तो किस्मत वाला कहते है.

यही आप भी किसी काम को करते है पुरे मन और मेहनत से करते है, फिर भी आगे नहीं बढ़ पा रहे है तो किस्मत के इन संकेतों को जरूर समझ लीजिये. हो सकता है भगवान आपको भी कोई संकेत दे रहे हो और आप उसे समझने में कोई भूल कर रहे हो. तो चलिए आपको बताते है ऐसे संकेतों के बारे में, जो आपके धन योग की तरफ इशारा करते है:-

Advertisement

गाय व कुत्ते का भोजन करना
यदि आप घर से बाहर निकलते है और रास्ते में आपको कोई कुत्ता या गाय कुछ भोजन करते हुए नजर आते है, तो यह एक सीधा इशारा आपके धन योग की तरफ करता है. आपको कही न कही से धनलाभ होने वाला है.

Advertisement

शंखनाद की ध्वनी
आपको बता दे कि यदि आप सुबह में जल्दी या संध्या में पूजा के समय पर शंखनाद की ध्वनी सुनते है तो इस संकेत को समझ लीजिये कि महालक्ष्मी जी की भरपूर कृपा आप पर बनने वाली है. शंख को हमारे हिन्दू धर्म में बहुत ही शुभ माना जाता है.

Advertisement

 घर के आस-पास उल्लू का दिखाना
पुरानों के अनुसार उल्लू को माँ लक्ष्मी का वाहन बताया गया है और प्राचीन मान्यताओं के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि जिस किसी भी व्यक्ति को अपने घर के आस-पास उल्लू दिखाई प्रतीत है तो समझ लीजिये कि यह साक्षात् माँ लक्ष्मी का संकेत है. माता रानी आप पर बहुत ही प्रसन्न है और जल्द ही आपकी किस्मत का ताला खुलने वाला है. उल्लू को लेकर कुछ लोगों की अन्य मान्यताएं भी है, उनके अनुसार यदि कोई उल्लू रात में आपके घर के आस-पास मीठा बोलता है, तो समझ जाये कि आप निहाल होने वाले है. आपको हर तरह की सुख-सुविधाए नसीब होंगी.

Advertisement

झाड़ू लगाते हुए व्यक्ति को देखना
आप यह तो जरूर सुना होगा कि कभी भी रात के समय में झाडू नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह अशुभ माना जाता है और माँ लक्ष्मी इससे अप्रसन्न हो जाती है. लेकिन यदि आप सवेरे-सवेरे किसी व्यक्ति को झाडू लगाते हुए देखते है तो यह अत्यंत शुभ माना जाता है. ऐसे में यह आपको किसी धन लाभ के संकेत देता है.

घर के बाहर चांडाल का दिखना
यदि आप किसी महत्वपूर्ण काम से या ऑफिस के लिए घर से बाहर निकलते है और घर से बाहर निकलने पर पहला व्यक्ति आपको कोई चांडाल दिखता है तो आप समझ जाइये कि आपका दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है और आपके सोचे हुए सारे कार्य उस दिन सफल होने वाले है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.