Connect with us

Hi, what are you looking for?

धर्म

जो लोग करते है घर में ये गलती, उनके पास मेहनत करने के बाद भी नही आता पैसा

दोस्तों वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि घर की रसोई से लेकर प्रत्येक कमरा विधिवत रूप से वास्तु के हिसाब से बनाया गया हो, अन्यथा उस घर में अशांति पाई जाती है और हमेशा धन की कमी रहती है. कुछ घरों की बात करे तो वहा के रहने वाले लोगों का गलत रहन-सहन होता है, जिसके कारण माता श्री लक्ष्मी अप्रसन्न हो जाती है और घर में तरह-तरह की मुसीबते आने लग जाती है. तो आइये जानते है ऐसे में आप क्या कर सकते है?

वास्तु शास्त्रों की माने तो कोई भी गृह प्रवेश के समय किसी अच्छे पंडित को बुलाकर उनसे सलाह लेनी चाहिए और पूरे घर का निरिक्षण कर लेना चाहिए कि वह वास्तु शास्त्र के अनुसार तो बना है न. जो भी चीज़े सही न हो उसे सलाह के बाद सही करवा देवे और प्रत्येक वस्तु के लिए उचित दिशा-निर्देश भी ले लेवे.

Advertisement


अगर आप घर में किसी भी प्रकार की अशांति नहीं चाहते है और हमेशा चाहते है कि आपके घर में सुख-शांति व समृद्धि बनी रहे तो आपको प्रति शुक्रवार के दिन अच्छा समय देखकर माता लक्ष्मी की विधिवत रूप से पूजा करनी होगी. उनके पास गणेश जी और श्री कुबेर जी की भी पूजा करनी होगी. ऐसा करने पर माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और घर में धन की कमी को दूर करती है. जिन घरों में विधिवत रूप से पूजा करने के बाद भी धनहानि होती है और घर का माहौल ख़राब रहता है या कोई भी काम ठीक से पूर्ण नहीं हो पाता, इसका साफ़-साफ़ मतलब यह है कि जरूर उनकी पूजा में कोई समस्या आ रही है.

इस विधि से करे माता लक्ष्मी की पूजा, तो कभी नहीं रहेगी धन की कमी
अगर आप अपने कार्यस्थल पर बहुत मेहनत से काम करते है फिर भी आपको अच्छा परिणाम नहीं मिल रहा और आप जितना भी कमाते है उसमे से आपकी जेब में कुछ नहीं बचता तो आप अपने घर के पूजाघर में माता लक्ष्मी की एक ऐसी तस्वीर विराजमान करिए जिसमे वे खड़ी हो और उनके हाथों से धन की बरसात हो रही हो. उन्ही के पास में एक तस्वीर श्री गणेश और श्री कुबेर की भी लगा दीजिये और गंगाजल से तीनो तस्वीरों को साफ़ करके विराजमान करिए. अब उनके समक्ष फल-फुल अर्पित करके कुमकुम का छिडकाव कीजिये और इत्र भी छिड़किये. अब माताजी की तस्वीर के सामने शुद्ध देसी गाय के घी से दीपक प्रज्जवलित कीजिये और आरती शुरू कर दीजिये. आरती के बाद कोई अच्छा सा प्रसाद जरुर चढ़ाये. ऐसा करने पर माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न हो जाएगी और धन से सम्बंधित आपकी सारी समस्याओ को दूर करेंगी.

Advertisement

अगर आपके घर में पैसा बिलकुल नहीं टिकता है, तो आप यह जान लीजिये कही न कही आप कोई गलती कर रहे है. तो आइये जानते है कि ऐसे में क्या करे और क्या नहीं?

Advertisement

– घर की स्त्रियाँ ध्यान दे कि रात के झूठे बर्तन सुबह धोने के लिए कभी न रखे. ऐसा करना अशुभ माना जाता है.
– कभी भी फूंक मरकर दीपक को न बुझाये, ऐसा करने पर घर में माता लक्ष्मी का निवास ख़त्म हो जाता है.
– अपने सारे काम ख़त्म होने के बाद रात को सोने से पहले अपने पैर जरूर धो लेवे, अन्यथा आपके घर में बड़ी धनहानि हो सकती है.
– जिन घरों में पूजा के बाद नियमित रूप से शंखनाद नहीं होता, वहा पर धन की कंमी बनी रहती है.
– अगर आपकी आदत दांत से नाख़ून कांटने की है, तो इस बुरी आदत को जितना जल्दी हो छोड़ दीजिये, क्योंकि इससे माता लक्ष्मी आपके घर में वास नहीं करती.
– पितृपक्ष में अपने पूर्वजों के लिए श्राद्ध जरूर मनाये, इससे आपके घर में सुख-शांति व समृद्धि बनी रहती है.
– इसके आलावा टूटी हुई कंघी से कभी बाल न सँवारे और संध्या के बाद कभी भी झाड़ू न लगाये.

Advertisement
Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

मनोरंजन

अभी हाल ही में तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसको लेकर के काफी ज्यादा विवाद हो रहे है. अगर आपको जानकारी न हो...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

धर्म

भगवद गीता का हिन्दू धर्म में बहुत ही अधिक महत्त्व माना गया है और लोग इसे अधिक पूजनीय भी मानते रहे है इस बात...