विशेष

जिस वर्ष लारा दत्ता ने जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब, उस वर्ष पैदा हुई थी मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू

बीते 13 दिसंबर के दिन इजराइल में मिस यूनिवर्स 2021 के कंपटीशन का आयोजन किया गया था। मिस यूनिवर्स 2021 का यह मुकाबला भारत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हुआ। 21 साल बाद भारत को वह खुशी देखने को मिली जब मिस यूनिवर्स का ताज किसी भारतीय महिला के सिर पर सज गया। जी हां दोस्तों 21 साल बाद यह खुशी भारत को मिली इसलिए हर नाजुक और कि यह जीत काफी महत्वपूर्ण है।

बता दे कि साल 2000 में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। लारा दत्ता से पहले साल 1994 में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन के नाम मिस यूनिवर्स का खिताब किया गया था। उस समय सुष्मिता सेन केवल 19 वर्ष की थी और 19 वर्ष की आयु में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली सुष्मिता सेन पहली भारतीय महिला बन गई थी।

बता दे कि लारा दत्ता ने हरनाज कौर को इस जीत पर बधाई देते हुए एक काफी अद्भुत बात और फैक्ट बताया। लारा दत्ता ने कहा कि जिस साल उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था उसी साल हरनाज कौर का जन्म हुआ था। लारा दत्ता ने सोशल मीडिया के माध्यम से हर नाजुक और को शुभकामनाएं दी और अपना शुभ आशीष उन्हें प्रदान किया और यह बात कही।

लारा दत्ता ने हरनाज कौर के लिए लिखा कि “मेरी प्यारी हरनाज, मेरी कल तुमसे बात हुई तो तुमने मुझसे वादा किया कि ये इसके लायक होगा। तुम इस जीत के अलावा और बहुत कुछ पाने के लायक हो। तुम्हारा खुद में अटूट विश्वास है। तुम्हें पता था कि तुम इसी के लिए पैदा हुई हो। जिस वर्ष तुम पैदा हुई मैं मिस यूनिवर्स बनी थी। हमने तुम्हारा काफी लंबा इंतजार किया कि तुम आओ और एक बार फिर से भारत के लिए ताज को उठाओ। शायद यही नियति चाहती थी।”

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.