विशेष

पुलिस अधिकारी होने के साथ साथ, बॉक्सर भी है और सुपरमॉडल भी है सिक्किम की यह बेटी

Advertisement

एक समय था जब बेटियों को बेटों के मुकाबले काफी कमजोर माना जाता था। परंतु अब समय धीरे-धीरे बदल रहा है और बेटियां भी बेटों के कंधे से कंधा मिलाकर समाज की मुख्यधारा से जुड़ रही है। ऐसी ही एक बहुमुखी प्रतिभा वाली बेटी की कहानी हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं जो सिक्किम की रहने वाली है और काफी सारे गुणों की धनी है।

Advertisement

सिक्किम की रहने वाली इक्षा हैंग सुब्बा 19 साल की उम्र में सिक्किम पुलिस में शामिल हुई थी। पुलिस अधिकारी होने के साथ-साथ ईशा बॉक्सिंग चैंपियन भी है और इसके साथ ही वे बहुत अच्छी बाइक राइडर दी है। इतना ही नहीं ईशा को मॉडलिंग का भी बहुत शौक है। इन सारे गुणों के चलते ईशा अपनी अलग ही पहचान रखती है।

ईशा एमटीवी सुपरमॉडल ऑफ द ईयर के सीजन 2 में टॉप नाइन में भी रह चुकी है। जब वे इस शो में पहुंची तो उन्होंने अपना परिचय अलग ही अंदाज में दिया। ईशा का परिचय सुनकर मलाइका अरोड़ा ने उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया और उनके लिए ताली बजाई। एक पुलिस अफसर होते हुए भी ईशा अपने सारे गुणों को समतोल रूप से अपनाती है।

Advertisement

ईशा का सपना है कि 1 दिन में नेशनल लेवल की मॉडल बने और दुनिया में अपना और अपने देश का नाम रोशन करें। वह दुनिया के सामने यह साबित करना चाहती है कि ऐसी कोई भी चीज नहीं है जो महिलाएं कर नहीं सकती। ईशा का यही जज्बा उन्हें 1 दिन सफलता की नई ऊंचाइयों तक ले कर जाएगा। आज के समय में ईशा उन सभी महिलाओं के लिए प्रेरक साबित होती है जो छोटी-छोटी मुश्किलों से डरकर अपना कदम पीछे खींच लेती है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.