विशेष

भाई की शादी में बच गया था भोजन, बहन ने वह भोजन रेलवे स्टेशन पर गरीबों को बांटा

Advertisement

हमारे देश में आज भी कई ऐसे गरीब लोग हैं जिन्हें दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती है। परंतु बावजूद इसके हम हम देखते हैं कि कई शादी समारोह और अन्य पार्टियों में इतना अधिक मात्रा में भोजन बनाया जाता है कि वह बाद में वेस्ट हो जाता है। ऐसे में उस भजन को कूड़े कचरे में फेंक दिया जाता है। परंतु हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जहां पर एक बहन ने अपने भाई के शादी में बचे हुए भोजन को फेंकने की बजाय खुद ही भर भोजन गरीबों में बांटने के लिए चल पड़ी।

Advertisement

गरीबों में भोजन बांटने चल पड़ी दूल्हे की बहन

यह घटना बीते 5 दिसंबर की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता के राणाघाट में एक शादी समारोह संपन्न हुआ। शादी का समारोह खत्म होने के बाद बहुत सारा भोजन बच गया था। इसलिए उस भोजन को कूड़े कचरे में ना फेंकते हुए दूल्हे की बहन पापिया ने बहुत अच्छा विचार किया। पापिया ने तुरंत वह सारा भोजन उठाया और रेलवे स्टेशन पर चल पड़ी। वहां पर बहुत सारे गरीब लोग थे जिन्हें पापिया ने वह सारा भोजन बांट दिया।

Advertisement

तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

इसी दौरान शादी में वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन ने इस घटना की सारी तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर ली। इस घटना की जानकारी भी कैमरामैन के द्वारा लिए गए फोटो से ही प्राप्त हुई। वायरल होते इन फोटो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार से एक महिला जो की शादी के नए कपड़ों में बैठी दिखाई दे रही है और उसके सामने भोजन के कई सारे बर्तन रखे हुए हैं। बर्तनों में दाल, चावल, सब्जी रोटी के साथ अन्य काफी सारे व्यंजन भी दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

लोगों ने की महिला के काम की प्रशंसा

Advertisement

वह महिला उन सारे भोजन को कागज के प्लेट में परोस कर गरीब और जरूरतमंद लोगों को दे रही है। सोशल मीडिया पर जैसे ही यह तस्वीरें वायरल हुई तो लोग इस महिला की जमकर तारीफ करने लगे। कुछ लोगों ने कहा कि व्यक्ति के अंदर ऐसी भी दया और करुणा होनी चाहिए। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि यह ममता की साक्षात प्रतिमूर्ति है। इसी प्रकार से इस महिला के द्वारा किए गए इस परोपकारी कार्य का महिमामंडन होने लगा।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.