विशेष

दिव्यांग का हाथ पकड़कर रोड क्रॉस करवाता दिखा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, लोगों ने कहा असली हीरो

Advertisement

दोस्तों पुलिस की नौकरी अपने आप में एक सेवा का कार्य है। पुलिस की नौकरी जनता की सेवा और सुरक्षा के लिए ही होती है। नौकरी नहीं बल्कि सेवा कार्य है। हम ऐसे कई पुलिसवालों के बारे में सुनते हैं जिनके मन में अपनी ड्यूटी से हटकर भी लोगों की सेवा करने की चाहत होती है और उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों को लोगों के द्वारा काफी प्रसिद्ध भी किया जाता है।

Advertisement

मुंबई पुलिस ने शेयर किया वीडियो

एक पुलिसकर्मी के द्वारा किए गए ऐसे ही सराहनीय कार्य को सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस के आईटी विभाग के द्वारा शेयर किया गया। वीडियो में हम देख पा रहे हैं एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी किसी दिव्यांग को उसका हाथ पकड़कर रोड क्रॉस करवाता दिखाई दे रहा है। जी हां दोस्तों इस वीडियो को देखकर हर कोई उस ट्राफिक पुलिस कर्मी की तारीफ ही करेगा क्योंकि ड्यूटी के साथ ही दिव्यांग लोगों के लिए मन में उसकी संवेदना साफ तौर पर दिख रही है।

Advertisement

ट्रैफिक पुलिस कर्मी का सराहनीय कार्य

वीडियो मुंबई का है और यह छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के बाहर रोड पर लिया गया है। जानकारी के अनुसार जो पुलिसकर्मी उस दिव्यांग का हाथ पकड़कर रोड क्रॉस करवा रहा है उस पुलिसकर्मी का नाम राजेंद्र सोनावणे है। बताया जाता है कि राजेंद्र चुनाव ने इसी प्रकार से पहले भी कई लोगों की मदद कर चुके हैं और करते रहते हैं। अब उनका वायरल होता यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

Advertisement

लोगों ने की तारीफ

Advertisement

ट्रैफिक पुलिस कर्मी के द्वारा दिव्यांग के लिए दिख रही इस संवेदना को लेकर हर कोई इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देने लगा। कोई उस ट्रैफिक पुलिसकर्मी को सैल्यूट करने लगा तो कोई उसे असली हीरो बताने लगा। ट्रैफिक पुलिसकर्मी राजेंद्र ने जो कर दिखाया उसे देखकर कई लोगों को दिव्यांग लोगों की मदद करने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.